कोरोना के कारण आर्थिक संकट में क्रिकेट बोर्ड, खिलाड़ियों की सैलरी में होगी कटौती

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2020   18:19
कोरोना के कारण आर्थिक संकट में क्रिकेट बोर्ड, खिलाड़ियों की सैलरी में होगी कटौती

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बुधवार को कहा कि लागत में कटौती के उपायों के बाद ही बोर्ड छह प्रमुख संघों, जिलों और क्लबों को पैसा दे सकेगा और उसे पुरूष तथा महिला क्रिकेट के घरेलू कैलेंडर में भी कटौती नहीं करनी पड़ेगी।

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड क्रिकेट कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुए आर्थिक संकट के चलते अपने स्टाफ में 10 से 15 प्रतिशत कटौती करके लागत में 60 लाख डॉलर की बचत करेगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बुधवार को कहा कि लागत में कटौती के उपायों के बाद ही बोर्ड छह प्रमुख संघों, जिलों और क्लबों को पैसा दे सकेगा और उसे पुरूष तथा महिला क्रिकेट के घरेलू कैलेंडर में भी कटौती नहीं करनी पड़ेगी। उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा ,‘‘इस कटौती से हम 60 लाख डॉलर बचा सकेंगे।’’ उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ियों और प्रबंधन पर प्रभाव नहीं पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: अम्फान की तबाही के बाद पेड़ लगाएगा KKR, राहत कार्य में मदद करेगा

न्यूजीलैंड टीम नवंबर में आस्ट्रेलिया की मेजबानी कर सकती है और ये मैच दर्शकों के बिना ही होंगे। इसके अलावा अगले साल फरवरी मार्च में यहां महिला विश्व कप भी होना है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया पहले ही अपने 80 प्रतिशत स्टाफ की छंटनी कर चुका है। भारतीय टीम अगर साल के आखिर में आस्ट्रेलिया दौरा नहीं करती है तो उसे 30 करोड़ डॉलर का नुकसान होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...