PAK ने आयरलैंड को पांच विकेट से हराया, इमाम उल हक ने जड़ा अर्धशतक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 16 2018 8:46AM
PAK ने आयरलैंड को पांच विकेट से हराया, इमाम उल हक ने जड़ा अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के नाबाद 74 रन के बूते पाकिस्तान ने आयरलैंड को उसके ऐतिहासिक पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के अंतिम दिन यहां पांच विकेट से हरा दिया।



डबलिन। सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के नाबाद 74 रन के बूते पाकिस्तान ने आयरलैंड को उसके ऐतिहासिक पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के अंतिम दिन यहां पांच विकेट से हरा दिया। जीत के लिए चौथी पारी में पाकिस्तान को 160 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम 14 रन पर तीन विकेट खोकर मुश्किल में फंस गयी थी। अपना पदार्पण मैच खेल रहे इमाम ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और टीम की जीत सुनिश्चित की।

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के रिश्तेदार इमाम ने बाबर आजम (59) के साथ चौथे विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी की। इससे पहले फालोआन खेलते हुए आयरलैंड ने पांचवें दिन की शुरूआत सात विकेट पर 319 रन से की। टीम हालांकि 20 रन और जोड़कर 339 रन पर आलआउट हो गयी। आयरलैंड के लिए पहला टेस्ट शतक लगाने वाले केविन ओ ब्रायन आज अपनी पहली गेंद पर ही आउट हो गये। 

उनकी 118 रन की पारी का अंत मोहम्मद अब्बास ने किया। केविन को पवेलियन भेजने के बाद अब्बास ने निचले क्रम के बाकी दोनों बल्लेबाजों को भी पवेलियन की राह दिखायी। उन्होंने 66 देकर पांच विकेट लिये।

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story