पाकिस्तान का वर्ल्ड कप अभियान थमा ! चूर-चूर हुआ सपना

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Jul 4 2019 10:57AM
पाकिस्तान का वर्ल्ड कप अभियान थमा ! चूर-चूर हुआ सपना
Image Source: Google

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के मुकाबले अपना रनरेट सुधारने के लिए बांग्लादेश को करीब सवा तीन सौ रन से हराना पड़ेगा।

नई दिल्ली। 1992 में विश्व कप खिताब जीतने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि इंग्लैंड द्वारा न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराए जाने के बाद लगभग पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना असंभव हो गया है। अब तक कुल 4 बार सेमीफाइनल में पहुंच चुकी पाकिस्तान की राह इस बार आसान तो नहीं थी लेकिन एक उम्मीद की जा रही थी कि अगर भारत इंग्लैंड को हरा देता तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह बना लेता। मगर कहते हैं न क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है प्रिडिक्शन करना इसमें फेल है।

भले ही न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा हो लेकिन उनका सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के मुकाबले अपना रनरेट सुधारने के लिए बांग्लादेश को करीब सवा तीन सौ रन से हराना पड़ेगा। 

इसे भी पढ़ें: 1992 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड, न्यूजीलैंड को 119 रन से हराया

काम आ सकता है यह फॉर्मूला



  • पाकिस्तान को सबसे पहले टॉप जीतकर बल्लेबाजी करनी होगी और बल्लेबाजों को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कम से कम 400 रन बनाने होंगे। पाकिस्तान द्वारा विशाल स्कोर खड़ा किए जाने के बाद धारदार गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश के खिलाफ कम से कम 316 रनों के अंतर से जीत दर्ज करनी पड़ेगी। तभी न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर टीम पॉइंट टेबल में चौथे पायदान पर पहुंचेगी। लेकिन बांग्लादेश ने इस विश्व कप में सभी टीमों को टक्कर दी है और इतने बड़े अंतर से अभी तक नहीं हारा।
  • अगर पाकिस्तान टॉस हार जाता है तो बांग्लादेश द्वारा पहली गेंद फेंके जाने के साथ ही विश्व कप जीतने का सपना चूर हो जाएगा और अभियान यहीं पर थम जाएगा। बता दें कि बांग्लादेश के साथ पाकिस्तान का मुकाबला 5 जून के दिन खेला जाएगा।

इसे भी पढ़ें: संजय मांजरेकर पर भड़के रविंद्र जडेजा, कहा- आपकी काफी बकवास सुन ली



बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान पॉइंट्स के मामले में न्यूजीलैंड की बराबरी कर लेगा। यानी की 11 पॉइंट दोनों टीमों के हो जाएंगे, जिसके बाद फिर नेट रनरेट की तरफ ध्यान दिया जाएगा। इस मामले में न्यूजीलैंड पाकिस्तान से काफी आगे है और उसे जीत के लिए ऊपर दिए गए समीकरण के आधार पर खेलना होगा।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video