Copa America: पाउलो गुरेरो के शानदार दम पर पेरू ने बोलिविया को 3-1 से हराया

peru-beat-bolvia-by-3-1-in-copa-america
मार्सेलो मोरेनो ने मैच के 28वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर बोलिविया का खाता खोला। खेल में शुरू से ही पेरू ने दबदबा बना लिया लेकिन टीम को पहली सफलता मध्यांतर से ठीक पहले कप्तान गुरेरो के गोल से मिली।

रियो दि जेनेरियो। कप्तान पाउलो गुरेरो और जेफरसन फरफान के शानदार खेल के दम पर पेरू ने कोपा अमेरिका कप में यहां बोलिविया को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को मजबूत किया। मार्सेलो मोरेनो ने मैच के 28वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर बोलिविया का खाता खोला। खेल में शुरू से ही पेरू ने दबदबा बना लिया लेकिन टीम को पहली सफलता मध्यांतर से ठीक पहले कप्तान गुरेरो के गोल से मिली। 

इसे भी पढ़ें: Copa America: ईडुआरडो वर्गास की दो गोल से चिली ने जापान को 4-0 से रौंदा

मैच के 55वें मिनट में फरफान ने पेरू की बढ़त को 2-1 कर दिया। अंतिम सीटी बजने से ठीक पहले (90+6 मिनट) एडिसन फ्लोरेस के गोल से पेरू का स्कोर 3-1 हो गया।इस जीत के साथ टीम ग्रुप ए की तालिका में ब्राजील के बाद दूसरे स्थान पर आ गयी है। दोनों टीमों के नाम दो मैचों में चार अंक हैं, पर ब्राजील बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर है। ब्राजील को हालांकि दिन के दूसरे मुकाबले में निराशा हाथ लगी जहां वेनेजुएला ने उसे गोल रहित ड्रा पर रोक दिया। फिलिपे कोउतिन्हो ने हालांकि मैच के 87वें टीम को बढ़त दिला दी थी लेकिन वीएआर के विवादित फैसले के बाद उसे रद्द कर दिया गया। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़