India Open 2023 में PV Sindhu का निराशाजनक प्रदर्शन, पहले ही राउंड में हुई बाहर

pv sindhu
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 18, 2023 5:47PM
पीवी सिंधु इस वक्‍त अपने करियर में खराब दौर से गुजर रही हैं। दो बार को ओलंपिक चैंपियन के लिए वर्ष 2023 अच्छा साबित नहीं हुआ है। इंडिया ओपन 2023 में पीवी सिंधु पहले ही राउंड में हारने के बाद बाहर हो गई है। इससे पहले वो मलेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भी हार गई थी।

भारत को ओलंपिक मेडल जितानी वाली सिंधु इंडिया ओपन बैडमिंटन 2023 के पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई है। दो बार की ओलंपिक चैंपियन पीवी सिंधु को वर्ष 2023 में अच्छी शुरुआत नहीं मिली है। पीवी सिंधु ने इंडिया ओपन 2023 में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है।

इंडिया ओपन 2023 यानी सुपर 750 में सिंधु पहले ही राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। थाईलैंड की सुपनिदा कटेथोंग ने सिंधु को सीधे सेटों में हराया। बता दें कि कटेथोंग दुनिया की 30वें नंबर की खिलाड़ी है। उन्होंने सीधे सेटों में मैच जीता और सिंधु को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। इस जीत के साथ सुपनिदा कटेथोंग ने अगले दौर के लिए अपना स्थान सुनिश्चित किया है।

सिंधु के लिए 2023 अब तक रहा बुरा
बता दें कि मलेशिया ओपन सुपर 1000 में भी पीवी सिंधु काफी निराशाजनक प्रदर्शन करती दिखी थी। इस मुकाबले में भी पीवी सिंधु कोई धमाल नहीं मचा सकी थी। वो इस टूर्नामेंट से जल्दी ही बाहर हो गई थी। बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब पीवी सिंधु को थाईलैंड की इस खिलाड़ी से हार का सामना करना पड़ा हो।

ऐसा रहा मुकाबला
इस मुकाबले में पहले गेम के दौरान पीवी सिंधु ने नियंत्रण बनाया। दूसरे गेम में भी उन्होंने कड़ी चुनौती पेश की थी। उन्होंने इस मुकाबले में 12-17 से पिछड़ने के बाद 20-19 पर गेम पॉइंट हासिल किया था। इसके बाद सिंधु के शॉट बाहर मारने के कारण विरोधी सुपानिदा ने मुकाबला जीता। 

साइना नेहवाल को मिली अच्छी शुरुआत
पीवी सिंधु के अलावा भारतीय शटलर साइना नेहवाल भी दमदार खेल दिखाती हुई दिखी है। इंडिया ओपन में साइना नेहवाल ने शानदार शुरुआत की है। साइना नेहवाल ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को तीन गेम में हराया। साइना नेहवाल ने 21-17, 12-21, 21-19 से मिया ब्लिचफेल्ट को मात दी थी। बता दें कि अगले राउंड में पहुंचे पर साइना नेहवाल की भिडंत टोक्यो ओलिंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट चेन युफेई से होगी। 

लक्ष्य सेन ने किया प्रणय को बाहर
भारत में हो रहे इंडिया ओपन के पहले ही दिन भारत के दो शानदार शटलर लक्ष्य सेन और प्रणय एचएस की बीच दमदार भिड़ंत देखने को मिली। मौजूदा चैंपियन लक्ष्य सेन ने एचएस प्रणय को सीधे गेम में हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। सेन ने इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेले गए मैच में प्रणय को 21-14, 21-15 से हराया। लक्ष्य सेन ने इस जीत के साथ अगले दौर में अपना स्थान पक्का किया है। 

अन्य न्यूज़