थाईलैंड ओपन में सिंधू की नजरें साल के पहले खिताब पर, चीन के खिलाफ करेगी आगाज

pv-sindhu-eyes-on-thailand-open
लगातार दो टूर्नामेंटों में जापान की अकाने यामागुची से हार का सामना करने वाली शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू होने वाले थाईलैंड ओपन में जब उतरेंगी तो उनकी नजरें साल के पहले खिताब पर होंगी।

बैंकाक। लगातार दो टूर्नामेंटों में जापान की अकाने यामागुची से हार का सामना करने वाली शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू होने वाले थाईलैंड ओपन में जब उतरेंगी तो उनकी नजरें साल के पहले खिताब पर होंगी। सिंधू ने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंच कर लय में होने के संकेत दिये थे लेकिन जापान ओपन में उनका सफर क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया। दोनों टूर्नामेंटों में उन्हें यामागुची से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

इसे भी पढ़ें: जापान ओपन में सिंधू का सफर खत्म, यामागुची से हारी

भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से सात महीने के खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगी। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू महिला एकल में अपने अभियान का आगाज चीन की गैरवरीय हान यूई के खिलाफ करेगी। जापान ओपन के पहले दौर में वह इस खिलाड़ी के खिलाफ जीत दर्ज कर चुकी है। सिंधू अगर शुरूआती चुनौतियों को पार कर जाती है तो क्वार्टर फाइनल में उनका सामना छठी वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी रतचानोक इंतानोन से होगा। टूर्नामेंट में साइना नेहवाल को सातवीं वरीयता दी गयी है लेकिन पिछले कुछ समय से चोट के कारण वह कोर्ट से दूर हैं। चिकित्सकीय कारणों से उन्होंने इंडोनेशिया और जापान ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। वह अगले महीने होने वाली विश्व चैम्पियनशिप से पहले लय में आना चाहेगी। यहां पहले दौर में उनका सामना क्वालीफायर खिलाड़ी से होगा।

इसे भी पढ़ें: Japan Open 2019: सिंधु और प्रणीत ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, प्रणय हारे 

पुरूषों के ड्रा में शुभंकर डे को पहले दौर में जापान के शीर्ष वरीय केंटो मोमोटा की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। जापान ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना वाले बी साइ प्रणीत को पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी कांतापोह वांगचारोन का समाना करना पड़ेगा। भारतीय खिलाड़ियों ने अगर अपना-अपना मुकाबला जीता तो दूसरे दौर में दोनों आमने सामने होंगे। पांचवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ेंगे जबकि एचएस प्रणय के सामने हांगकांग के वोंग विंग की विंसेंट की चुनौती होगी। आठवें वरीय समीर वर्मा का समाना मलेशिया के ली जी जिया से होगा तो वहीं पारूपल्ली कश्यप का मुकाबला फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज से होगा।

इसे भी पढ़ें: अगर हमेशा खिलाड़ियों के साथ दौरे पर जाता रहा तो हमें अगली सिंधू नहीं मिलेगी : गोपीचंद

सौरव वर्मा और अजय जयराम को क्वालीफार मुकाबले खेलने होंगे। पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी का पहले दौर में हमवतन मनु अत्री एवं बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी से सामना होगा। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय महिला युगल जोड़ी पहले दौर में जापान की कोहे गोंदो और अयाने कुरिहारा की जोड़ी से भिड़ेगी। मिश्रित युगल में अश्विनी और सात्विकसाइराज की जोड़ी के सामने पांचवीं वरीयता प्राप्त चान पेंग सून और गोह लियू यिंग की मलेशिया की जोड़ी होगी। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़