राफेल नडाल मैड्रिड ओपन टेनिस के अगले दौर में पहुंचे, फेरर ने लिया संन्यास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 9 2019 2:17PM
राफेल नडाल मैड्रिड ओपन टेनिस के अगले दौर में पहुंचे, फेरर ने लिया संन्यास
Image Source: Google

डेविड फेरर ने संन्यास से पहले अपने आखिरी टूर्नामेंट में करियर का अंतिम मैच खेला लेकिन वह इसमें एलेक्जेंडर ज्वेरेव से 4-6 1-6 से हार गये। वावरिंका और निशिकोरी गुरूवार को तीसरे दौर में एक दूसरे के सामने होंगे।

मैड्रिड। स्पेन के राफेल नडाल ने बुधवार को यहां मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में कनाडा के युवा फेलिक्स ऑगर एलियासिमे को सीधे सेटों में हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अपने छठे खिताब की कोशिश में जुटे नडाल को पिछले महीने मोंटे कार्लो और बार्सिलोना में हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उनके पेट में समस्या हो गयी थी। लेकिन दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी ने 6-3 6-3 की जीत से शुरूआत की। अब उनका सामना अमेरिका के युवा फ्रांसेस टियाफो से होगा जबकि क्वार्टरफाइनल में उनका सामना स्टेन वावरिंका या केई निशिकोरी से हो सकता है। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: मैड्रिड ओपन टेनिस के तीसरे दौर में पहुंची गत चैम्पियन क्वितोवा

उनके हमवतन डेविड फेरर ने संन्यास से पहले अपने आखिरी टूर्नामेंट में करियर का अंतिम मैच खेला लेकिन वह इसमें एलेक्जेंडर ज्वेरेव से 4-6 1-6 से हार गये। वावरिंका और निशिकोरी गुरूवार को तीसरे दौर में एक दूसरे के सामने होंगे। निशिकोरी ने बोलिविया के क्वालीफायर हुगो डेलिन को दो घंटे से ज्यादा देर तक चले मुकाबले में 7-5 7-5 से मात दी जबकि वावरिंका ने अर्जेंटीना के गुईडो पेला को 6-3 6-4 से मात दी। 

जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हालांकि पहले ही मैच में सर्बिया के लास्लो जेरे से हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं महिला वर्ग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने बेलारूस की आलियाकसांद्रा सासनोविच को 6-2 6-3 से शिकस्त देकर पहली बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। दो बार की मेजर चैम्पियन का सामना अंतिम आठ में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच से होगा जिन्होंने यूक्रेन की क्वालीफायर कटैरीना कोजलोवा को 6-0 6-2 से हराया। 

इसे भी पढ़ें: बेला तमहांकर ने महिला टेनिस चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश

ओसाका सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी सिमोना हालेप से भिड़ सकती हैं जिन्होंने स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजमोवा को 44 मिनट में 6-0 6-0 से शिकस्त दी। दूसरी वरीय पेत्रा क्वितोवा ने फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को 6-3 6-3 से पराजित किया और अब उनका सामना नीदरलैंड की किकी बर्टन्स से होगा। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story