एआईएफएफ चुनाव: राजस्थान फुटबॉल संघ के अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ने उपाध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरा

Football img
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
खिल भारतीय फुटबाल महासंघ के तीन शीर्ष पदों के लिए दो सितंबर को होने वाले चुनावों में अध्यक्ष के लिए पूर्व दिग्गज बाइचुंग भूटिया का मुकाबला पूर्व गोलकीपर कल्याण चौबे से होगा तो वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए राजस्थान फुटबॉल संघ (राजस्थान एफए) के मानवेन्द्र सिंह ने पर्चा दाखिल किया।

नयी दिल्ली, 28 अगस्त। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के तीन शीर्ष पदों के लिए दो सितंबर को होने वाले चुनावों में  अध्यक्ष के लिए पूर्व दिग्गज बाइचुंग भूटिया का मुकाबला पूर्व गोलकीपर कल्याण चौबे से होगा तो वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए राजस्थान फुटबॉल संघ (राजस्थान एफए) के मानवेन्द्र सिंह ने पर्चा दाखिल किया। मतदान अधिकारी उमेश सिन्हा ने शनिवार दोपहर एक बजे समय सीमा समाप्त होने के बाद विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वालों के नाम जारी किए। नामांकन पत्रों की जांच रविवार को की जाएगी और उम्मीदवार सोमवार दोपहर एक बजे तक नाम वापस ले सकते है।

राजस्थान संघ के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता मानवेन्द्र सिंह के सामने उपाध्यक्ष पद के लिए एन ए हारिस की चुनौती होगी। हारिस कर्नाटक फुटबॉल संघ के अध्यक्ष और राज्य के मौजूदा कांग्रेस विधायक हैं। मानवेन्द्र के राज्य संघ ने भूटिया की उम्मीदवारी का समर्थन किया था। आंध्र प्रदेश राज्य संघ के अध्यक्ष गोपालकृष्ण कोसाराजू, ने शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश के किपा अजय के खिलाफ कोषाध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए एक पत्र लिखा था।

कोसाराजू ने ही भूटिया को अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया था। लेकिन सूत्रों ने कहा कि उन्होंने नाम वापस लेने के लिए कोई फॉर्म नहीं भरा है और इसलिए, उनकी उम्मीदवारी अभी भी बनी हुई है। वह सोमवार दोपहर एक बजे से पहले अपना नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़