• रितु फोगाट की शानदार वापसी, मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में चीन की लिन हेकिन को हराया

चीन की खिलाड़ी लिन हेकिन पहले राउंड पर रितु फोगाट पर हावी होती हुई दिखाई दे रही थीं लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में रितु फोगाट ने मुकाबला पलट दिया।

नयी दिल्ली। सभी को अपने फैसले से चौंका देने वाली रितु फोगाट की चर्चा टोक्यो ओलंपिक में नहीं बल्कि मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को लेकर हो रही है। उन्होंने सिंगापुर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में चीन की लिन हेकिन को पटकनी देकर वापसी की है। आपको बता दें कि पिछले मैच में रितु फोगाट को हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने मोमेंटम को सुधारते हुए चीन की लिन हेकिन के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। 

इसे भी पढ़ें: Tokyo Olympic Highlights Day 8: बॉक्सिंग में भारत का मेडल पक्का, हॉकी टीम ने भी किया कमाल का प्रदर्शन 

चीन की खिलाड़ी लिन हेकिन पहले राउंड पर रितु फोगाट पर हावी होती हुई दिखाई दे रही थीं लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में रितु फोगाट ने मुकाबला पलट दिया और हार से उभकर शानदार वापसी की। मैच खत्म होते-होते लिन हेकिन के चेहरे पर भी चोट लग गई।

आपको बता दें कि पिछले मुकाबले में बी गुयेन से हारने से पहले रितु फोगाट ने लगातार 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी। लेकिन बी गुयेन के खिलाफ मिली हार ने उन्हें जीत की तरफ अग्रसर किया और उनके हौसले को बुलंद कर दिया। जिसकी बदौलत उन्होंने चीन की लिन हेकिन को पटकनी देकर खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से मात देकर सतीश कुमार ने ओलंपिक मुक्केबाजी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीनी खिलाड़ी के साथ मुकाबले के पहले रितु फोगाट ने बताया था कि उन्होंने बी गुयेन के खिलाफ मिली हार को पीछे छोड़ दिया है और उनका ध्यान सिर्फ और सिर्फ अगले मुकाबले की तरफ है। उन्होंने बताया था कि मानसिक तौर पर वह अच्छा महसूस कर रही हैं और जीतने के लिए बेताब हैं।