राफेल नडाल को हराकर विम्बलडन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 13 2019 12:35PM
राफेल नडाल को हराकर विम्बलडन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर
Image Source: Google

पंद्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच का फेडरर के खिलाफ कैरियर रिकार्ड 25.22 का है। फेडरर ने कहा, ‘‘नोवाक पिछला विजेता है और उसने इस सप्ताह भी शानदार प्रदर्शन किया ।

लंदन। ग्रासकोर्ट के बादशाह रोजर फेडरर ने चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को हराकर 12वीं बार विम्बलडन फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच से होगा। आठ बार के चैम्पियन 37 बरस के फेडरर ने नडाल के खिलाफ कैरियर का 40वां मुकाबला 7.6, 1.6, 6.3, 6.4 से हराया। फेडरर 39 बरस के केन रोसवाल के बाद ग्रैंडस्लैम फाइनल खेलने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। रोसवाल ने 1974 विम्बलडन और अमेरिकी ओपन फाइनल खेला था।



 
पंद्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच का फेडरर के खिलाफ कैरियर रिकार्ड 25.22 का है। फेडरर ने कहा, ‘‘नोवाक पिछला विजेता है और उसने इस सप्ताह भी शानदार प्रदर्शन किया । उसके खेल में काफी दम है।’’ नडाल ने एक महीना पहले ही फेडरर को फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में करारी शिकस्त दी थी। नडाल ने हार के बाद कहा ,‘‘ मैं हार से दुखी हूं लेकिन यह मेरा दिन नहीं था । लेकिन मेरे पास मौका था जो चला गया।’’


करीब 51 मिनट तक चले पहले सेट में नडाल आठ गेम में एक ही ब्रेक प्वाइंट बचा सके। उन्होंने टाइब्रेकर में मिनी ब्रेक में मौका गंवाया और फेडरर ने लगातार पांच अंक बनाये। दूसरे सेट के चौथे गेम में नडाल ने सर्विस तोडकर 4.1 की बढत बना ली। फेडरर ने हालांकि तीसरे सेट में शानदार वापसी की और चौथे गेम में पहली बार नडाल की सर्विस तोड़ी। तीसरा और चौथा सेट जीतकर फेडरर ने मैच अपनी झोली में डाला। उन्होंने 14 ऐस और 51 विनर लगाये।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story