सैफ महिला चैंपियनशिप: भारत की नजरें लगातार पांचवें खिताब पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 10 2019 4:35PM
सैफ महिला चैंपियनशिप: भारत की नजरें लगातार पांचवें खिताब पर
Image Source: Google

भारत ने अब इस इस टूर्नामेंट में चारों खिताब जीते हैं जिसमें से पहला खिताब उसने 2010 में अपने नाम किया था। टीम ने टूर्नामेंट में खेला अपना प्रत्येक मैच जीता है और उसका यह क्रम 19 मैचों का है।

विराटनगर (नेपाल)। पिछले चार टूर्नामेंट के 19 मैचों में अजेय गत चैंपियन भारत आगामी सैफ महिला चैंपियनशिप में लगातार पांचवां खिताब जीतने के इरादे से उतरेगा। भारत को छह टीमों की इस प्रतियोगिता के ग्रुप बी में मालदीव और श्रीलंका के साथ रखा गया है जबकि मेजबान नेपाल ग्रुप ए में बांग्लादेश और भूटान के साथ है। भारत ने अब इस इस टूर्नामेंट में चारों खिताब जीते हैं जिसमें से पहला खिताब उसने 2010 में अपने नाम किया था। टीम ने टूर्नामेंट में खेला अपना प्रत्येक मैच जीता है और उसका यह क्रम 19 मैचों का है।

भाजपा को जिताए

 
कोच मेमूल राकी के लिए यह एक से नौ अप्रैल तक म्यामां में होने वाले 2020 ओलंपिक क्वालीफायर राउंड दो से पहले टीम को परखने का अंतिम मौका होगा। राकी ने कहा, ‘‘सैफ महिला चैंपियनशिप अतीत में हमेशा भारत के लिए सफल टूर्नामेंट रहा है। हमें खिताब जीतने और लगातार पांच ट्राफी अपने नाम करने का भरोसा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लड़कियां पर्याप्त समय साथ में बिता चुकी हैं। हमने भारत और विदेशों में मैच हालात में उनकी परीक्षा ली है। यह चैंपियनशिप ओलंपिक क्वालीफायर राउंड दो से पहले खिलाड़ियों का आकलन करने का एक और मौका देगा।’’ भारत अपना पहला मैच बुधवार को मालदीव के खिलाफ खेलेगा जबकि 17 मार्च को श्रीलंका से भिड़ेगा।


 
टीम इस प्रकार है:
 
गोलकीपर: लिनथोइनगांबी देवी, अदिति चौहान, सौम्या नारायणसामी।


डिफेंडर: जबामनी तुडु, स्वीटी देवी, आशालता देवी, दालिमा छिब्बर, मिशेल कस्तान्हा, लाको भूटिया।
मिडफील्डर: रंजना चानू, डेंगमेई ग्रेस, संजू यादव, रतनबाला देवी, सुमित्रा कामराज, संगीता बासफोर, इंदुमति कथिरेसान।
फारवर्ड: अंजू तमांग, रोजा देवी, मनीषा और सध्या रंगनाथन।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप