साइना और समीर वर्मा डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 19 2018 12:23PM
साइना और समीर वर्मा डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में
Image Source: Google

भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने गुरूवार को चार साल में पहली बार विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची को पराजित कर डेनमार्क ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

ओडेन्से (डेनमार्क)। भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने गुरूवार को चार साल में पहली बार विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची को पराजित कर डेनमार्क ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। इसके बाद भारत के लिये एक और अच्छी खबर रही क्योंकि समीर वर्मा ने संयम बरतते हुए एशियाई खेलों के चैम्पियन जोनाथन क्रिस्टी को हराकर पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में जगह सुनिश्चित की। नौंवी रैंकिंग के समीर ने इंडोनेशिया के 12वें नंबर के खिलाफ पर 23-21 6-21 22-20 से जीत दर्ज की। ओलंपिक कांस्य पदकधारी साइना रैंकिंग में खिसककर 27वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। उन्होंने महज 36 मिनट तक चले प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में दूसरी वरीय यामागुची पर 21-15 21-17 से आसान जीत दर्ज की। अब अठाईस वर्षीय भारतीय का सामना शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में दुनिया की तीसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी नोजोमी आकुहारा से होगा।यह साइना की अपने कॅरियर में यामागुची पर दूसरी जीत है। 
 
दोनों के बीच मुकाबलों में जापानी खिलाड़ी छह बार फतह हासिल कर चुकी है। साइना ने पिछली बार यामागुची को 2014 में चाइना ओपन में हराया था। इसके बाद से जापानी खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी पर दबदबा बनाना शुरू कर दिया था। इस साल भी इससे पहले दोनों के बीच दो भिड़ंत हुई थीं जिसमें यामागुची ने मई में उबेर कप और जून में मलेशिया ओपन में साइना को पराजित किया था। महिला युगल में भी भारत के लिये दिन अच्छा रहा। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने दक्षिण कोरिया की ली हो सी और शिन सेयुंच चान की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को 18-21 22-20 21-18 से शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story