साइना, प्रणय, प्रणीत ने फ्रेंच ओपन में जीत से शुरूआत की

Saina, Prannoy, Praneeth win in French Open
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, एच एस प्रणय और बी साई प्रणीत ने आज यहां फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

पेरसि। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, एच एस प्रणय और बी साई प्रणीत ने आज यहां फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश किया। ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता साइना को डेनमार्क की उदीयमान शटलर लाइन हिजमार्क जीर्सफील्ड की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा लेकिन आखिर में उन्होंने यह मुकाबला 21-14 11-21 21-10 से जीता। उनका अगला मैच जापान की अकानी यामागुची से हो सकता है जिनसे वह पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन में हार गयी थी।

इससे पहले यूएस ओपन चैम्पियन प्रणय ने डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचे कोरिया के 37 वर्षीय अनुभवी ली हुन द्वितीय को आसानी से 21-15 21-17 से मात दी जबकि प्रणीत ने पिछले हफ्ते शुरूआती दौर में मिली हार की भरपायी की और थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब पर 21-13 21-23 21-19 से जीत दर्ज की। प्रणीत का सामना अब अगले दौर में ओलंपिक के तीन बार के रजत पदकधारी और मौजूदा समय के सातवीं रैंकिंग पर काबिज मलेशिया के ली चोंग वेई से होगा।

इस सत्र में दो बार मलेशियाई खिलाड़ी ली चोंग वेई को पराजित करने वाले प्रणय की भिड़ंत डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से होगी। प्रणय जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को इंडोनेशिया के तोंतोवी अहमद और लिलियाना नातसिर की चौथी वरीय जोड़ी से 15-21 12-21 से हार का मुंह देखना पड़ा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़