साकेत-युकी की जोड़ी युगल मुकाबले में हारी, नॉर्वे ने 3-0 से जीता डेविस कप मुकाबला

Yuki Bhambri
प्रतिरूप फोटो
ANI
विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस एकल खिलाड़ी कैस्पर रूड और विक्टर डुरासोविच की जोड़ी ने युगल मैच में भारत के युकी भांबरी और साकेत माइनेनी की जोड़ी को 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर डेविस कप विश्व ग्रुप एक के इस मुकाबले को 3-0 से जीत लिया। मुकाबले के शुरुआती दिन दोनों एकल मैच में हार के साथ भारत 0-2 से पीछे था।

विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस एकल खिलाड़ी कैस्पर रूड और विक्टर डुरासोविच की जोड़ी ने युगल मैच में भारत के युकी भांबरी और साकेत माइनेनी की जोड़ी को 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर डेविस कप विश्व ग्रुप एक के इस मुकाबले को 3-0 से जीत लिया। मुकाबले के शुरुआती दिन दोनों एकल मैच में हार के साथ भारत 0-2 से पीछे था। इसके बाद टीम को युकी और साकेत की जोड़ी से वापसी की उम्मीद थी लेकिन भारतीय जोड़ी ने एक घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले को गंवा दिया। इससे पहले प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन ने अपने मैच 1-6, 4-6 के समान अंतर से गंवाये।

नॉर्वे के 3-0 से बढ़त लेने के बाद उलट एकल मुकाबले नहीं खेले जायेंगे। गुणेश्वरन अमेरिकी ओपन के उप विजेता  रूड से हार गए थे। यह परिणाम अपेक्षित था और ऐसे में भारत की उम्मीदें रामनाथन टिकी थी।   रामनाथन को दूसरे एकल मैच में अपने से कम रैंकिंग वाले डुरासोविच के हाथों हार का सामना करना पड़ा। विश्व में 276वें नंबर के खिलाड़ी रामनाथन किसी भी समय अपने रंग में नहीं दिखे और 325वें रैंकिंग के खिलाड़ी डुरासोविच से आसानी से हार गए।

डुरासोविच ने तीन बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी और कुल 12 ऐस जमाए। इसके विपरीत भारतीय खिलाड़ी केवल तीन ऐस ही लगा पाया। डुरासोविच ने पहले सेट में पांच ऐस जमाए और दो बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी। रामनाथन केवल अपनी पहली सर्विस बचा पाए। इसके अलावा उन्होंने दो डबल फॉल्ट भी किए जिससे डुरासोविच ने यह सेट आसानी से जीता।

एकल में भारत के शीर्ष खिलाड़ी रामकुमार ने दूसरे सेट में वापसी का प्रयास किया लेकिन वह अपनी दूसरी सर्विस को बचाने में नाकाम रहे जिससे डुरासोविच ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। रामकुमार इसके बाद भी डुरासोविच की सर्विस तोड़ने में असफल रहे। नार्वे के खिलाड़ी ने 5-4 की बढ़त पर अपनी सर्विस बचाकर यह मैच अपने नाम किया। इससे पूर्व पहले एकल मैच में विश्व में नंबर दो खिलाड़ी कैस्पर रूड ने अपेक्षानुरूप शानदार प्रदर्शन किया और प्रजनेश को एक घंटा दो मिनट तक चले मैच में आसानी से हराकर नॉर्वे को 1-0 से बढ़त दिलाई।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़