इंग्लैंड से ज्यादा सैम कुरेन ने हमें परेशान किया: रवि शास्त्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 14 2018 6:00PM
इंग्लैंड से ज्यादा सैम कुरेन ने हमें परेशान किया: रवि शास्त्री
Image Source: Google

भारत के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि टेस्ट श्रृंखला में वे इंग्लैंड के सामूहिक प्रयास से नहीं हारे बल्कि हरफनमौला सैम कुरेन के शानदार खेल ने उन्हें संकट में डाला।

नयी दिल्ली। भारत के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि टेस्ट श्रृंखला में वे इंग्लैंड के सामूहिक प्रयास से नहीं हारे बल्कि हरफनमौला सैम कुरेन के शानदार खेल ने उन्हें संकट में डाला। भारत को पांच मैचों की श्रृंखला में 1–4 से पराजय झेलनी पड़ी लेकिन शास्त्री ने कहा कि स्कोर से यह पता नहीं चलता कि टीम ने कितना जुझारूपन दिखाया। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दिये इंटरव्यू में कहा, ‘‘मैं यह नहीं कहूंगा कि हम बुरी तरह नाकाम रहे लेकिन हमने कोशिश की। हमें जहां जरूरी हो, वहां श्रेय देना चाहिये। विराट और मुझे मैन आफ द सीरिज चुनने को कहा और हम दोनों ने सैम कुरेन को चुना।

उसने हमें बहुत नुकसान पहुंचाया। इंग्लैंड से ज्यादा कुरेन ने हमें परेशान किया।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ पहले टेस्ट में इंग्लैंड का स्कोर सात विकेट पर 87 रन था लेकिन फिर कुरेन ने रन बनाये । चौथे टेस्ट में उनका स्कोर पहली पारी में छह विकेट पर 86 रन था लेकिन बाद में उसने रन बनाये। एडबस्टन में पहली पारी में हमारा स्कोर बिना किसी नुकसान के 50 रन था लेकिन उसने विकेट ले लिये ।श्रृंखला में अहम मौकों पर उसने रन बनाये या विकेट लिये।’’ शास्त्री ने कहा कि उनकी टीम ने जुझारूपन दिखाया। 
 
उन्होंने कहा, ‘‘हम अभी भी दुनिया की नंबर एक टीम है और इंग्लैंड को पता है कि हमने कितना अच्छा संघर्ष किया । मीडिया को पता है कि हमने कितना जुझारूपन दिखाया । हमारे प्रशंसकों को पता है। हमें खुद भीतर से पता है।’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video