शोएब मलिक के रिटायरमेंट पर इमोशनल हुईं सानिया कहा- आपकी उपलब्धि...

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 6 2019 4:26PM
शोएब मलिक के रिटायरमेंट पर इमोशनल हुईं सानिया कहा- आपकी उपलब्धि...
Image Source: Google

मलिक ने लार्ड्स के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को मिली 94 रन की जीत के बाद संन्यास की घोषणा की। इस जीत के बाद भी पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका।

लंदन। विश्व कप में पाकिस्तान का अभियान खत्म होने के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले शोएब मलिक की पत्नी और भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने शनिवार को ट्विटर के जरिये उनकी उपलब्धि पर गर्व व्यक्त किया। सानिया ने एक भावुक पोस्ट में कहा कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के लिए यह नयी शुरूआत होगी। उन्होंने शोएब मलिक को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘‘हर कहानी का अंत होता है, लेकिन जिंदगी में जब कुछ खत्म होता है तो नयी शुरूआत होती है। शोएब आप 20 साल तक अपने देश के लिए गर्व के साथ खेले। आप सम्मान और विनम्रता के साथ ऐसा करते रहे। आपने जो भी किया और आप जो हो उस पर मुझे और इजहान को काफी फख्र है।’’



इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में सीनेट चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे विपक्षी दल

मलिक ने लार्ड्स के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को मिली 94 रन की जीत के बाद संन्यास की घोषणा की। इस जीत के बाद भी पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका। मैच के बाद मलिक ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘ मैं आज एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं।



इसे भी पढ़ें: शोएब मलिक ने एकदिवसीय क्रिकेट को कहा अलविदा

उन सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद, जिनके साथ मैंने खेला है। जिन कोचों की देखरेख में मैं खेला, परिवार, दोस्तों, मीडिया, प्रायोजकों और सबसे महत्वपूर्ण मेरे प्रशंसकों का शुक्रिया। मैं आप सभी से प्यार करता हूं।’’ शोएब ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शारजाह में अपने वनडे करियर का आगाज किया था। शोएब के नाम 287 एकदिवसीय में 34.55 के औसत से 7534 रन हैं। उनके नाम नौ शतक और 44 अर्धशतक भी हैं। उन्होंने 158 विकेट भी लिए हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video