जूनियर एयरगन चैंपियनशिप में सर्बजोत सिंह और ईशा सिंह ने जीते स्वर्ण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 30, 2019   15:32
जूनियर एयरगन चैंपियनशिप में सर्बजोत सिंह और ईशा सिंह ने जीते स्वर्ण

भारत ने अब तक इस प्रतियोगिता में आठ स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक जीते हैं। सर्बजोत क्वालीफायर में 579 स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे और इसके बाद उन्होंने फाइनल में 237.8 का स्कोर बनाकर कोरिया के किम वूजोंग (236.6) को हराया।

नयी दिल्ली।सर्बजोत सिंह और ईशा सिंह ने 12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में क्रमश: पुरूषों और महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते जिससे ताइपै के ताओयुआन में चली रही इस प्रतियोगिता में चौथे दिन की समाप्ति के बाद भारत के कुल स्वर्ण पदकों की संख्या आठ हो गयी है।सर्बजोत ने अर्जुन चीमा और विजयवीर सिद्धू के साथ मिलकर जूनियर टीम वर्ग का स्वर्ण पदक भी जीता। 

इसे भी पढ़ें: एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में भारतीय निशानेबाज ने जीता स्वर्ण पदक

भारत ने अब तक इस प्रतियोगिता में आठ स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक जीते हैं। सर्बजोत क्वालीफायर में 579 स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे और इसके बाद उन्होंने फाइनल में 237.8 का स्कोर बनाकर कोरिया के किम वूजोंग (236.6) को हराया। विजयवीर (217.5) ने कांस्य पदक जीता जबकि अर्जन चीमा चौथे स्थान पर रहे।भारत के तीन निशानेबाजों ने मिलकर कुल 1718 का स्कोर बनाया और वे ताइपै के 1699 के स्कोर से काफी आगे रहे। 

इसे भी पढ़ें: विश्व कप में नहीं खेलेंगे पाकिस्तानी निशानेबाज, भारत ने नहीं दिया वीजा

ईशा लड़कियों के वर्ग में 576 अंक के साथ क्वालीफाईंग में शीर्ष पर रही। इसके बाद उन्होंने फाइनल में 240.1 का स्कोर बनाकर पहला स्थान हासिल किया। कोरिया की युन सियोनजियोंग (235) ने रजत पदक जीता।भारत की हर्षदा निठावे और देवांशी धामा ने भी फाइनल में जगह बनायी लेकिन वे क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर रहे। इन तीनों का स्कोर हालांकि टीम स्पर्धा में रजत पदक जीतने के लिये पर्याप्त था। कोरिया ने स्वर्ण पदक हासिल किया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।