शाकिब का शानदार प्रदर्शन जारी, बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 18 2019 8:24AM
शाकिब का शानदार प्रदर्शन जारी, बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया
Image Source: Google

वेस्टइंडीज की टीम इससे पहले शाई होप (96), सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (70) और शिमरोन हेटमायर (50) की पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 321 रन बनाने में सफल रही।

टांटन। शाकिब अल हसन के लगातार दूसरे शतक और लिटन दास के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से बांग्लादेश ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लीग मैच में सोमवार को यहां वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा। वेस्टइंडीज के खिलाफ यह बांग्लादेश की एकदिवसीय क्रिकेट में लगातार पांचवीं जीत है। यह विश्व कप के इतिहास की यह लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरी सबसे बड़ी और बांग्लादेश की एकदिवसीय क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी जीत है। वेस्टइंडीज के 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शाकिब ने 99 गेंद में 16 चौकों की मदद से नाबाद 124 रन की पारी खेलने के अलावा लिटन दास (नाबाद 94) के साथ चौथे विकेट के लिए 189 रन की अटूट साझेदारी की जिससे बांग्लादेश ने 51 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 322 रन बनाकर जीत दर्ज की। लिटन ने 69 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के मारे। शाकिब ने सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (48) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। 



वेस्टइंडीज की हार उसकी दिशाहीन गेंदबाजी भी रही। टीम ने 26 अतिरिक्त रन दिए जिसमें वाइड के 25 रन शामिल थे। वेस्टइंडीज की टीम इससे पहले शाई होप (96), सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (70) और शिमरोन हेटमायर (50) की पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 321 रन बनाने में सफल रही। होप ने 121 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का मारा। उन्होंने लुईस (70) के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 और हेटमायर के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी भी की। हेटमायर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और चार चौके मारे। वेस्टइंडीज की टीम अंतिम 18 ओवर में 163 रन जोड़ने में सफल रही। बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने क्रमश: 59 और 72 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। साकिब ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 54 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इस जीत से बांग्लादेश के पांच मैचों में पांच अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वेस्टइंडीज की टीम पांच मैचों में तीन अंक के साथ सातवें स्थान पर है।  लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश के तमीम (48) और सौम्य सरकार (29) ने 8.2 ओवर में 52 रन जोड़कर सधी हुई शुरुआत दिलाई। तमीम ने शेल्डन कोट्रेल पर चौके से खाता खोला जबकि सरकार ने भी इस तेज गेंदबाज की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा।
सरकार ने रसेल पर छक्के के साथ नौवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया लेकिन अगली गेंद पर स्लिप में गेल को कैच दे बैठे। तमीम और शाकिब ने इसके बाद रन गति में इजाफा किया। तमीम ने रसेल पर दो चौके मारे जबकि साकिब ने शेनन गैब्रिएल और ओशेन थामस की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। तमीम ने गैब्रिएल पर चौके के साथ 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। शाकिब इस पारी के दौरान 23 रन बनाते ही एकदिवसीय क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाले बांग्लादेश के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने। उनसे पहले बांग्लादेश की ओर से सिर्फ तमीम 6000 से अधिक रन बना पाए हैं। तमीम हालांकि इसके बाद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। उन्होंने कोट्रेल की गेंद पर सीधा शाट खेला और क्रीज से बाहर निकल आए। कोट्रेल ने हालांकि गेंद को रोककर उन्हें रन आउट कर दिया। तमीम ने 53 गेंद का सामना करते हुए छह चौके मारे। मुशफिकुर रहीम भी सिर्फ एक रन बनाने के बाद ओशेन थामस की गेंद पर विकेटकीपर होप को कैच दे बैठे। शाकिब ने रसेल की गेंद पर एक रन के साथ 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने गैब्रिएल के ओवर में तीन चौके मारे। शाकिब को इसके बाद लिटन के रूप में भरोसेमंद जोड़ीदार मिला।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video