चोट नहीं इस कारण से टीम फाइनल्स से बाहर हुई ओलंपिक चैंपियन सिमोन बिल्स!

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2021   11:27
चोट नहीं इस कारण से टीम फाइनल्स से बाहर हुई ओलंपिक चैंपियन सिमोन बिल्स!

सिमोन बिलेस वॉल्ट के कोच ने यूएस ब्रॉडकास्टर एनबीसी को बताया कि बिलेस चोट के कारण नहीं बल्कि अपने मानसिक स्वास्थ्य के कारण प्रतिस्पर्धा से नाम वापस लिया है। वहीं सिमोन ने एक मीडिया को कहा कि वह टीम इवेंट से बाहर हो गईं क्योंकि उन्हें पहले अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना है।

तोक्यो। ओलंपिक चैम्पियन जिम्नास्ट सिमोन बिलेस वॉल्ट के दौरान चोट लगने से तोक्यो ओलंपिक टीम फाइनल्स से बाहर हो गए। अमेरिका की 24 वर्ष की स्टार जिम्नास्ट को इस खेल की सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है। वह वॉल्ट के दौरान कूदने के बाद एक ट्रेनर से टकरा गई। इसके बाद टीम डॉक्टर के साथ प्रतिस्पर्धा स्थल से चली गई। कुछ मिनट बाद वह आई तो दाहिने पैर पर पट्टी बंधी थी।उन्होंने अपनी टीम के साथ खिलाड़ियों को गले लगाया और जैकेट तथा स्वेटपैंट पहनी। अमेरिकी टीम को उनके बिना ही बाकी प्रतिस्पर्धा खेलनी होगी जिससे लगातार तीसरा ओलंपिक खिताब जीतने की उनकी उम्मीदों को करारा झटका लगा।

इसे भी पढ़ें: तोक्यो ओलंपिक: एक तरफ खेल का माहौल तो दूसरी तरफ कोरोना का कहर! संक्रमण के रिकॉर्ड 2848 मामले दर्ज

सिमोन बिलेस वॉल्ट के कोच ने यूएस ब्रॉडकास्टर एनबीसी को बताया कि बिलेस चोट के कारण नहीं बल्कि अपने मानसिक स्वास्थ्य के कारण प्रतिस्पर्धा से नाम वापस लिया है। वहीं सिमोन ने एक मीडिया को कहा कि वह टीम इवेंट से बाहर हो गईं क्योंकि उन्हें पहले अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना है। उन्होनें कहा कि, "मेरी भलाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, जीवन में जिमनास्टिक के अलावा और भी बहुत कुछ है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह इस स्तर पर हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि, मुझे अपने पर पहले जैसा भरोसा नहीं रहा, जब में जिम्नास्टिक करती हुं तो तो मुझे घबराहट होती है"।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...