सिंधू सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची, मालविका बंसोद से होगा मुकाबला

PV Sindhu
महिलाओं के युगल में तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद की सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फाइनल में पहुंच गयी। भारतीय जोड़ी ने मलेशिया की लोऊ यीन युआन और वालेरी सिओऊ पर 17-21 21-8 21-16 से जीत हासिल की

लखनऊ, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू शनिवार को यहां पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में पहुंच गयीं। शीर्ष वरीय सिंधू ने आसानी से पहला गेम 21-11 से जीत लिया था जिसके बाद कोसेतस्कया दूसरे महिला एकल सेमीफाइनल मैच में रिटायर्ड हर्ट होने के कारण हट गयीं। पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधू रविवार को फाइनल में हमवतन मालविका बंसोद से भिड़ेगी। मालविका ने तीन गेम तक चले सेमीफाइनल में एक अन्य भारतीय अनुपमा उपाध्याय को 19-21 21-19 21-7 से पराजित किया।

फॉर्म, विश्व रैंकिंग और प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत के रिकॉर्ड को देखते हुए सिंधू के लिये यह मुकाबला आसान होने की उम्मीद थी। बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज सिंधू ने शनिवार के मुकाबले से पहले दुनिया की 28वें नंबर की खिलाड़ी कोसेतस्काया को दो बार हराया था और इस शीर्ष भारतीय ने फिर इस रूसी खिलाड़ी के खिलाफ अपना दबदबे वाला रिकॉर्ड बनाये रखा। हालांकि पुरूष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी जिसमें मिथुन मंजूनाथ सेमीफाइनल में फ्रांस के अर्नाड मर्कल को चुनौती देने के बावजूद 19-21 21-17 9-21 से हार गये।

महिलाओं के युगल में तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद की सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फाइनल में पहुंच गयी। भारतीय जोड़ी ने मलेशिया की लोऊ यीन युआन और वालेरी सिओऊ पर 17-21 21-8 21-16 से जीत हासिल की। अब तृषा-गायत्री का सामना फाइनल में अन्ना चिंग यिक चियोंग और तियोअ मेई जिंग की आठवीं वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से होगा। मिश्रित युगल फाइनल भारतीय जोड़ियों के बीच होगा जिसमें ईशान भटनागर और तनीषा क्रेस्टो की सातवीं वरीय जोड़ी की भिड़ंत टी हेमा नागेंद्र बाबू और श्रीवैद्या गुराजादा की जोड़ी से होगा। पुरूषों के युगल के फाइनल में कृष्ण प्रसाद गरागा और विष्णुवर्धन गौड़ प्रांजला का सामना मलेशिया के वेई चोंग और काई वुन टी की आठवीं वरीय जोड़ी से होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़