Tokyo Olympics 2020: तैराक श्रीहरि और माना सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 26, 2021   08:21
Tokyo Olympics 2020: तैराक श्रीहरि और माना सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल

श्रीहरि अगर अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते तो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाते क्योंकि अमेरिका के जोसेफ आर्मस्ट्रांग और यूनान के एपोसटोलस क्रिस्टोयु इतना ही समय निकालकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले अंतिम दो तैराक थे।

तोक्यो। भारतीय तैराकों श्रीहरि नटराज और माना पटेल का तोक्यो ओलंपिक में अभियान थम गया जब रविवार को यहां ये दोनों युवा तैराक अपनी अपनी स्पर्धाओं के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे। ओलंपिक में पदार्पण कर रहे ये दोनों तैराक 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धाओं में अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने में भी नाकाम रहे। श्रीहरि पुरुष 100 मीटर बैकस्ट्रोक हीट में 54.31 सेकेंड के साथ छठे स्थान पर रहे। बीस साल के इस तैराक का निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53.77 सेकेंड है जो उन्होंने जून में इटली में सेते कोली ट्रॉफी के दौरान किया था और तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। श्रीहरि अगर अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते तो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाते क्योंकि अमेरिका के जोसेफ आर्मस्ट्रांग और यूनान के एपोसटोलस क्रिस्टोयु इतना ही समय निकालकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले अंतिम दो तैराक थे।

इसे भी पढ़ें: निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी, मनु और यशस्विनी 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में जगह बनाने से चूकीं

श्रीहरि कुल 40 तैराकों में 27वें स्थान पर रहे। शीर्ष 16 तैराकों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। दूसरी तरफ माना ने महिला 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में एक मिनट 5.20 सेकेंड का समय लिया। उनकी हीट में जिंबाब्वे की डोनाटा काताई एक मिनट 2.73 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष पर रही। ग्रेनाडा की किम्बर्ले इन्स एक मिनट 10.24 सेकेंड के समय के साथ हीट एक में तीसरे स्थान पर रही। इक्कीस साल की भारतीय तैराक माना ने ‘यूनिवर्सेलिटी कोटा’ के आधार पर तोक्यो खेलों में जगह बनाई थी। वह कुल 39वें स्थान पर रहीं। यह पहली बार है जब भारत के तीन तैराक ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं। साजन प्रकाश सोमवार को पुरुष 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में चुनौती पेश करेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।