टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने दूसरे मैच में हासिल की शानदार जीत, ब्रिटेन को दी शिकस्त

Table tennis player Bhavina Patel won the second match
निधि अविनाश । Aug 26, 2021 11:59AM
गौरतलब है कि,भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल और सोनलबेन मनुभाई पटेल को तोक्यो पैरालंपिक खेलों में बुधवार को यहां अपनी स्पर्धाओं के शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा।

तोक्यो पैरालिंपिक-2020 में भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल ने क्लास-4 ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में जीत हासिल की। उनका सामना ग्रेट ब्रिटेन की मेगन शैकलटन से हुआ।भवानी ने अपना दमदार प्रदर्शन देते हुए ब्रिटेन की खिलाड़ी को एक सेट गेम ही जीतने का मौका दिया वहीं बाकी के तीन गेम में भवानी ने जोरदार प्रदर्शन करते हए जीत अपने नाम की।भारतीय खिलाड़ी ने यह मैच 3-1 से जीता।

इसे भी पढ़ें: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एथलीटों और पदक विजेताओं के साथ की बातचीत

विश्व में 12वें नंबर की भारतीय के लिये यह करो या मरो वाला मैच था। उन्होंने पहला गेम केवल आठ मिनट में जीता लेकिन शैकलटन ने दूसरा गेम जीतकर अच्छी वापसी की। इसके बाद अगले दो गेम में दोनों खिलाड़ियों ने अपनी जी जान लगा दी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने महत्वपूर्ण मौकों पर अंक बनाये और जीत हासिल करने में सफल रही।

भाविनाबेन ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना चाहती हूं। मैंने आज धैर्य बनाये रखने की और गेंद पर ध्यान लगाये रखने की कोशिश की। मैंने किसी नकारात्मक विचार से अपना ध्यान भंग नहीं होने दिया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मैं इस कड़े मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल रही। मैंने एक – एक अंक के लिये संघर्ष किया। मैंने हार नहीं मानी।’’ भाविनाबेन की यह टूर्नामेंट में पहली जीत है क्योंकि वह पहले मैच में विश्व की नंबर एक चीनी खिलाड़ी झोउ यिंग से 0-3 से हार गयी। भाविनाबेन के दो मैचों में तीन अंक रहे और वह यिंग के साथ नॉकआउट चरण में पहुंचने में सफल रही। 

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान के पैरालंपिक खिलाड़ियों को निकाला गया सुरक्षित बाहर, अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति ने दी जानकारी

गौरतलब है कि,भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल और सोनलबेन मनुभाई पटेल को तोक्यो पैरालंपिक खेलों में बुधवार को यहां अपनी स्पर्धाओं के शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा। महिलाओं की क्लास 3 वर्ग में भाग ले रही सोनलबेन पहले तीन गेम के बाद बढ़त पर थी लेकिन इसके बाद उनकी लय गड़बड़ा गयी और वह विश्व में चौथे नंबर की चीनी खिलाड़ी और रियो पैरालंपिक की रजत पदक विजेता ली कुआन से 11-9, 3-11, 17-15, 7-11 4-11 से हार गयी। 

अन्य न्यूज़