थिसारा परेरा की शतकीय पारी बेकार, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दी शिकस्त

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 5 2019 4:43PM
थिसारा परेरा की शतकीय पारी बेकार, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दी शिकस्त

थिसारा परेरा (140 रन) की करियर की पहली शतकीय पारी के बावजूद भी न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में शनिवार को श्रीलंका को 21 रन से शिकस्त देकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

माउंट मौनगानुई। थिसारा परेरा (140 रन) की करियर की पहली शतकीय पारी के बावजूद भी न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में शनिवार को श्रीलंका को 21 रन से शिकस्त देकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। जीत के लिए 320 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 128 रन पर सातवां विकेट गंवा दिया था लेकिन परेरा 74 गेंद की आतिशी पारी में 140 रन बनाकर टीम को मैच में वापस ले आये। परेरा आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे जिससे टीम 46-2 ओवर में 298 रन पर आउट हो गयी।

इसे भी पढ़ें: मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ ODI में नहीं खेलेंगे परेरा

उन्होंने 57 गेंद में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया जो श्रीलंका के लिए तीसरा सबसे तेज शतक है। उनसे कम गेंद में सनत जयसूर्या ने दो बार 48 और 55 गेंद में शतक लगाया है। परेरा ने 45वें ओवर में दो और 46वें ओवर में चार छक्के जड़े। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और 13 छक्के लगाये। मैन ऑफ द मैच परेरा के अलावा धनुष्का गुणतिलक ने 73 गेंद में 71 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी ने तीन जबकि जेम्स नीशाम और मैट हेनरी ने दो-दो विकेट लिए।

इसे भी पढ़ें: कुसाल परेरा ने टीम इंडिया को धोया, श्रीलंका ने 5 विकेट से दर्ज की जीत

इससे पहले सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (87), रोस टेलर (90) और नीशाम (64) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 319 रन बनाये। तीनों बल्लेबाज रन आउट हुए। इनके अलावा विकेटकीपर टिम शिफर्ट (22) भी रन आउट हुए। श्रीलंका के लिए कप्तान लसिथ मलिंगा ने दो और नुआन प्रदीप ने एक विकेट लिया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप