Sports Highlights: पैरालंपिक 2020 खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नकद राशि से सम्मानित करेगी सरकार

Sports Highlights: पैरालंपिक 2020 खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नकद राशि से सम्मानित करेगी सरकार

तोक्यो पैरालंपिक 2020 खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने नकद पुरस्कार देने का फैसला किया है।

हाल में समाप्त हुए तोक्यो पैरालंपिक 2020 खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने नकद पुरस्कार देने का फैसला किया है। मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा कि स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 10 लाख रूपये, रजत पदक वाले को आठ लाख और कांस्य पदक वाले को पांच लाख का नकद पुरस्कार दिया जायेगा। वहीं दूसरी ओर भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द हो गया है जिसके साथ ही भारत ने इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। 

तोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार देगी सरकार

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने हाल में समाप्त हुए तोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार देने का फैसला किया है। मंत्रालय ने गुरूवार को जारी एक बयान में कहा कि स्वर्ण पदक जीतने वाले पैरालंपियन को 10 लाख रूपये, रजत पदक जीतने वाले को आठ लाख रूपये और कांस्य पदक जीतने वाले को पांच लाख रूपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा।

कोच मिसबाह और वकार यूनिस ने दिया अचानक इस्तीफा, पाकिस्तानी टीम को लगा झटका

पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान शादाब खान ने स्वीकार किया कि मुख्य कोच मिसबाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के अचानक इस्तीफा देने से जो स्थिति पैदा हुई वह आदर्श नहीं थी लेकिन टीम आगामी महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं को देखते हुए किसी तरह के नकारात्मक विचारों से दूर रहने की कोशिश कर रही है।

इंग्लैंड के खिलाफ 5वां टेस्ट हुआ रद्द, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैनचेस्टर में शुक्रवार को शुरू होने वाला था लेकिन वह रद्द हो गया है। आपको बता दें कि भारत के असिस्टेंट फिजियोथेरेपिस्ट योगेश परमार गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद मैच को लेकर संदेह जताया जा रहा था। इस संबंध में बीसीसीआई अधिकारियों की बैठक हुई। जिसके बाद खबर सामने आई कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला मुकाबला रद्द हो गया है। जिसके साथ ही भारत ने इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया है।

फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी ने दिग्गज पेले का 50 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी अपने जमाने के दिग्गज पेले का 50 साल पुराना रिकार्ड तोड़कर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने वाले दक्षिण अमेरिकी खिलाड़ी बन गये हैं। चौतीस वर्षीय मेस्सी ने अर्जेंटीना की गुरुवार को विश्व कप क्वालीफाईंग मैच में बोलिविया पर 3-0 की जीत के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। मेस्सी ने मैच में हैट्रिक बनायी और अब उनके अंतरराष्ट्रीय गोल की संख्या 79 पर पहुंच गयी है जो पेले से दो अधिक है।

आखिर टी-20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान टीम के ऐलान होने के साथ ही राशिद खान ने क्यों छोड़ी कप्तानी? जानिए वजह

टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान के टीम का ऐलान हुआ। टीम की कमान दिग्गज स्पिनर राशिद खान को सौंपी गई थी। हालांकि जैसे ही टीम का ऐलान हुआ राशिद खान ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। अपने इस्तीफे का कारण बताते हुए राशिद खान में साफ तौर पर कहा कि आगामी टी-20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम को अंतिम रूप देने से पहले उनकी राय नहीं मांगी गई थी। जाहिर सी बात है इस तरह के अनुभव के साथ राशिद खान को बुरा लगा होगा और यही कारण है कि उन्होंने टीम के ऐलान के साथ ही कप्तानी से इस्तीफा दे दिया।