• Sports Highlights: टोक्यो ओलम्पिक के गोल्डन बॉय ने अपने माता-पिता को पहली बार करायी फ्लाइट की सैर

टोक्यो ओलंपिक 2020 खेलों में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने अपने माता-पिता को पहली बार फ्लाइट की सैर करवाकर एक बार फिर से अपने चाहने वालों का दिल जीत लिया है।

टोक्यो ओलंपिक 2020 खेलों में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने अपने माता-पिता को पहली बार फ्लाइट की सैर करवाकर एक बार फिर से अपने चाहने वालों का दिल जीत लिया है। उन्होंने एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि आज जिंदगी का एक सपना पूरा हुआ जब अपने मां-पापा को पहली बार फ्लाइट पर बैठा पाया। सभी की दुआ और आशिर्वाद के लिए हमेशा आभारी रहूंगा। वहीं दूसरी ओर कोरोना के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुआ 5वां टेस्ट मैच फिर से हो सकता है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई और ईसीबी 5वें टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए बातचीत करेंगे। 

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा का पूरा हुआ एक और सपना, सोशल मीडिया पर किया इमोशनल पोस्ट

बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि आप अगर किसी शुभ काम के लिए जा रहे हैं तो मां-बाप का आशीर्वाद जरूर ले लें। उनके लिए आपका सम्मान हमेशा फलदायी होता है। 21वीं सदी में हम ऐसी न जाने कितनी घटनाओं से दो-चार होते हैं जहां बच्चे अपने मां-बाप को साथ रखने में हिचकते हैं। उन्हें वृद्ध आश्रम छोड़ आते हैं या फिर सालों साल मुलाकात तक नहीं करते हैं। ऐसे तमाम लोगों के लिए गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने एक मिसाल पेश की है। टोक्यो ओलंपिक में भारत का डंका बजाने वाले नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से अपने चाहने वालों का दिल जीत लिया है।

महान फुटबॉलर पेले सर्जरी के बाद भी ICU में, हालत में थोड़ा सुधार

महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले अब भी आईसीयू में हैं जिनकी पेट के ट्यूमर (गांठ) को निकालने के लिये सर्जरी की गयी थी। साओ पाउलो में अलबर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने एक बयान में कहा कि 80 वर्षीय एडसन अरांतेस डो नासिमेंटो (पेले) सर्जरी के बाद अच्छी तरह उबर रहे हैं, हालांकि उन्हें अब भी आईसीयू में ही रखा हुआ है। अस्पताल ने कहा कि पेले बातचीत कर रहे हैं और उनका रक्तचाप और अन्य चीजें सामान्य हैं।

राजा रणधीर सिंह एशियाई ओलंपिक परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त

भारत के अनुभवी खेल प्रशासक रणधीर सिंह को एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है क्योंकि शेख अहमद अल फहद अल सबाह को जिनेवा की अदालत में जालसाजी करने का दोषी पाये जाने के बाद पद से हटना पड़ा। रणधीर 1991 से 2015 तक 24 साल तक ओसीए के महासचिव रहे हैं।

क्या इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाएगा आखिरी टेस्ट मुकाबला ? इंग्लिश मीडिया ने उठाए सवाल

कोरोना संकट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेला जाने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट रद्द हो गया। जिसके बाद सवाल खड़ा होने लगा कि क्या भारत 2-1 से सीरीज जीत गई या फिर सीरीज 2-2 से बराबर हो गई। हालांकि जानकारी सामने आने के तुरंत बाद ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि भारत हारा माना जाएगा लेकिन बाद में उन्होंने अपना बयान संशोधित कर दिया।

IPL में एक और खिलाड़ी नहीं खेलेगा! पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और पंजाब किंग्स के बल्लेबाज डेविड मलान ने व्यक्तिगत कारणों से आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने का फैसला किया है। इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों को अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ने के लिए चार्टर्ड विमान से ‘बबल टू बबल ट्रांसफर’ (मैनचेस्टर के जैव सुरक्षित महौल से यूएई के जैव सुरक्षित माहौल में शामिल होना) होना था। भारतीय दल में कोविड-19 के प्रकोप के कारण दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के स्थगित होने के बाद फ्रेंचाइजी टीमों को खिलाड़ियों की यात्रा का प्रबंध खुद करना पड़ रहा है।