तोक्यो ओलंपिक 2020: आर्चर प्रवीण जाधव अगले दौर में पहुंचे, रूस को 6-0 से दी शिकस्त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2021   14:01
तोक्यो ओलंपिक 2020: आर्चर प्रवीण जाधव अगले दौर में पहुंचे, रूस को 6-0 से दी शिकस्त

तीरंदाज प्रवीण जाधव की शानदार शुरुआत की। रैंकिंग राउंड में भारतीय तीरंदाजों में से शीर्ष पर रहने वाले जाधव ने आत्मविश्वास, धैर्य और एकाग्रता दिखायी और रूसी खिलाड़ी के खिलाफ चार ‘परफेक्ट 10’ और पांच बार नौ – नौ अंक बनाये।

तोक्यो। भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव ने अपने खेल में निरंतरता बनाये रखकर तोक्यो ओलंपिक की तीरंदाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा में बुधवार को यहां रूस ओलंपिक समिति (आरओसी) के गालसन बजारझापोव को 6-0 से करारी शिकस्त दी। रैंकिंग राउंड में भारतीय तीरंदाजों में से शीर्ष पर रहने वाले जाधव ने आत्मविश्वास, धैर्य और एकाग्रता दिखायी और रूसी खिलाड़ी के खिलाफ चार ‘परफेक्ट 10’ और पांच बार नौ – नौ अंक बनाये।

इसे भी पढ़ें: अर्जेंटीना से होगा भारतीय पुरुष हॉकी टीम का कड़ा मुकाबला, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेगी टीम

जाधव ने पहली सीरीज में दो बार 10 का स्कोर बनाकर 29-27 से जीत दर्ज करके बजारझापोव को दबाव में ला दिया। रूस ओलंपिक समिति के खिलाड़ी ने दूसरे सेट की पहली दो सीरीज में दो ‘परफेक्ट 10’ लगाये लेकिन तीसरी सीरीज में वह केवल सात अंक बना पाये। जाधव ने इसका फायदा उठाकर 28-27 से यह सेट भी अपने नाम किया। बजारझापोव ने तीसरे सेट में बेहद लचर प्रदर्शन किया और जाधव ने इसमें 28-24 से आसान जीत दर्ज करके मैच अपने नाम किया। दूसरे दौर में उनका मुकाबला अमेरिका के ब्राडी एलिसन से होगा। जाधव मिश्रित युगल में दीपिका कुमारी के साथ और पुरुषों की टीम स्पर्धा में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाये थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।