अल्टीमेट खो खो के पहले सीजन में 6 टीमें लेंगी हिस्सा, इन भाषाओं में होगा सीधा प्रसारण

UKK logo
Prabhasakshi Image
अल्टीमेट खो खो के आयोजकों ने मंगलवार को लीग के उद्घाटन सीजन के लिए कार्यक्रम की घोषणा की। अल्टीमेट खो खो को डाबर इंडिया के चेयरमैन अमित बर्मन खो खो फेडरेशन ऑफ इंडिया (केकेएफआई) के सहयोग से प्रमोट कर रहे हैं।

नई दिल्ली। अल्टीमेट खो खो सीजन 1 के शुरुआती दिन यानि 14 अगस्त को मुंबई खिलाड़ीज और गुजरात जायंट्स टीमों के बीच सामना होगा। इसके बाद इसी दिन चेन्नई क्विक गन्स और तेलुगु योद्धाज आपस में भिड़ेंगे। अल्टीमेट खो खो के आयोजकों ने मंगलवार को लीग के उद्घाटन सीजन के लिए कार्यक्रम की घोषणा की। अल्टीमेट खो खो को डाबर इंडिया के चेयरमैन अमित बर्मन खो खो फेडरेशन ऑफ इंडिया (केकेएफआई) के सहयोग से प्रमोट कर रहे हैं। छह टीमों की इस लीग के पहले सीजन का आयोजन महाराष्ट्र के पुणे के महालुंगे स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के बैडमिंटन हॉल में होगा।

इसे भी पढ़ें: हरजिंदर कौर को कांस्य पदक जीतने पर 40 लाख रुपये देगी पंजाब सरकार 

दर्शकों को रोमांचित करने के लिए नए सिरे से तैयार फॉर्मेट के साथ देश की पहली फ्रेंचाइजी-आधारित खो-खो लीग घर और स्टेडियम में बैठकर इस खेल का लुत्फ लेने वालों के लिए नए अनुभव लेकर आएगी। इस तेज रफ्तार खेल में टूर्नामेंट के लीग चरण के दौरान प्रत्येक दिन दो मैच खेले जाएंगे। लाइव प्रसारण शाम सात बजे से शुरू होगा।

अल्टीमेट खो-खो के सीईओ तेनजिंग नियोगी ने कहा, “हम अल्टीमेट खो-खो के रोमांचक सीजन का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें हर तरफ संतुलित टीमें होंगी। खो-खो बिरादरी और इस खेल के प्रति उत्साही लोगों के लिए अगले 22 दिन मनोरंजक होने जा रहे हैं। हमारा लक्ष्य हिंदी और अंग्रेजी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में एक्शन प्रसारित करके देश भर के लाखों खो खो प्रशंसकों तक पहुंचना है। हमें मिले शानदार समर्थन और प्रतिक्रिया के आधार पर विश्वास है कि दर्शक इस प्रारूप का आनंद लेंगे।"

स्वतंत्रता दिवस के लीग का दूसरा दिन होगा और इस दिन दर्शकों को राजस्थान वॉरियर्स और ओडिशा जगरनॉट्स के मुकाबले देखने को मिलेंगे। ये दोनों टीमें क्रमशः मुंबई खिलाड़ीज और चेन्नई क्विक गन्स से भिड़ते हुए अपनी लीग यात्रा शुरू करेंगी। 30 मैचों के लीग चरण के दौरान सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ दो बार खेलेंगी। लीग स्तर 31 अगस्त तक जारी रहेगा। लीग स्तर से शीर्ष-4 टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी। 

 एलिमिनेटर और क्वालीफायर 1 का आयोजन 2 सितंबर को होगा जबकि क्वालिफायर 2 के मुकाबले 3 सितंबर को खेले जाएंगे। फाइनल 4 सितंबर को खेला जाएगा।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022 Day 5 Full Schedule | लॉन बाउल्स का फाइनल खेलेगा भारत, बैडमिंटन और टेबल टेनिस टीमों की स्वर्ण पदक पर होगी नजर 

शीर्ष-2 टीमें क्वालीफायर 1 में भिड़ेंगी और विजेता टीमें सीधे फाइनल में प्रवेश करेंगी। दूसरी ओर, एलिमिनेटर क्वालिफायर 2 में जगह बनाने के लिए तीसरी और चौथी रैंक वाली टीमों के बीच मुकाबला होगा, जहां वे क्वालिफायर 1 के हारने वाली टीम से खेलेंगी। फाइनल क्वालीफायर 1 और क्वालिफायर 2 के विजेताओं के बीच खेला जाएगा।

अल्टीमेट खो खो का सीधा प्रसारण सोनी टेन 3 पर हिंदी और मराठी में, सोनी टेन 1 पर अंग्रेजी में और सोनी टेन 4 पर तमिल और तेलुगु भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा। इसे SonyLIV पर लाइव स्ट्रीम भी किया जाएगा।

अन्य न्यूज़