विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ICC रैंकिंग के शीर्ष स्थान पर बरकरार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 17 2019 6:08PM
विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ICC रैंकिंग के शीर्ष स्थान पर बरकरार
Image Source: Google

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला में 310 रन बनाने के बाद कोहली पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस श्रृंखला में 202 रन के बूते रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है।

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला में 310 रन बनाने के बाद कोहली पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस श्रृंखला में 202 रन के बूते रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है। केदार जाधव के हरफनमौला खेल ने उन्हें पांच मैचों की श्रृंखला के बाद 11 स्थानों के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 24वें स्थान पर पहुंच गये है। इस श्रृंखला को भारत ने 2-3 से गंवा दिया।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: अश्विन बोले, अभी भी एकदिवसीय क्रिकेट के लिए उपयुक्त हूं

इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने शनिवार को केपटाउन में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला में टीम की 5-0 से जीत में बड़ी भूमिका निभाने के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया। बायें हाथ के 26 साल के इस बल्लेबाज ने श्रृंखला में 353 रन बनाये जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इस प्रदर्शन से उन्होंने रैंकिंग में चार स्थानों का सुधार किया और श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज भी रहे। न्यूजीलैंड के दिग्गज रोस टेलर तीसरे स्थान पर बने हुये है। गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमाराह 774 अंक के साथ शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाईऔर अफगानिस्तान के राशिद खान को तीसरे पायदान पर धकेल दिया है। दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने श्रीलंका के खिलाफ नौ विकेट चटकाने के बाद सात स्थानों का सुधार किया। वह रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गये।

इसे भी पढ़ें: ICC ने क्राइस्टचर्च में मस्जिद पर गोलीबारी की निंदा की, 3 टेस्ट मैच रद्द करने का फैसला किया



हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में राशिद खान शीर्ष पर बने हुये है। शीर्ष पांच में हांलाकि कोई भी भारतीय नहीं है। एकदिवसीय टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान पर बरकरार है। न्यूजीलैंड मामूली अंतर से दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को धकेल कर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। दक्षिण अफ्रीका को एक अंक का फायदा हुआ है जबकि श्रीलंका को दो अंक का नुकसान हुआ है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story