अभ्यास मैचों में भारत के प्रदर्शन से विराट कोहली खुश

आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी से पूर्व दोनों अभ्यास मैचों में भारत के प्रदर्शन से संतुष्ट कप्तान विराट कोहली ने दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 240 रन से रौंदने के बाद टीम की तैयारी पर खुशी जताई।

लंदन। आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी से पूर्व दोनों अभ्यास मैचों में भारत के प्रदर्शन से संतुष्ट कप्तान विराट कोहली ने दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 240 रन से रौंदने के बाद टीम की तैयारी पर खुशी जताई। भारत ने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को भी डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 45 रन से हराया था। दूसरे अभ्यास मैच में भारत ने दिनेश कार्तिक (94), हार्दिक पंड्या (नाबाद 80) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (60) की पारियों की मदद से सात विकेट पर 324 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने उमेश यादव (16 रन पर तीन) और भुवनेश्वर कुमार (13 रन पर तीन) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 22 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए थे और अंतत: टीम 23–5 ओवर में 84 रन पर ढेर हो गई। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन अश्विन ने भी एक-एक विकेट चटकाया। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘दोनों मैचों में हमें वह मिला जो हम चाहते थे। बल्लेबाजों ने रन बनाए, गेंदबाज भी असाधारण थे। जब बादल छा जाते हैं तो बल्लेबाजों को मुश्किल होती है।’’ अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, ‘‘हम हार्दिक और केदार (जाधव) का समर्थन कर रहे हैं कि निचले क्रम में वे हमारे लिए काम करेंगे। दिनेश असाधारण खिलाड़ी है, हम उसे अधिक मौके देना चाहते हैं। इन मैचों में हम सभी पक्षों में सफल रहे।’’ दूसरी तरफ बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अपने खिलड़ियों के प्रदर्शन से निराश दिखे। उनसे जब पूछा गया कि क्या गलत रहा तो उन्होंने कहा, ‘‘सब कुछ। गेंदबाजी ठीक थी। एक दिन बाद हमें बड़ा मैच खेलना है (इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का शुरूआती मैच)।''

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़