विराट कोहली की कामयाबी की दास्तां बयां करती किताब

अपने पहले घरेलू, वनडे और टेस्ट मैच में क्रमश: 10, 12 और 19 रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के स्वर्णिम सफर की दास्तान एक नयी किताब में क्रिकेटप्रेमियों को पढने को मिलेगी।

नयी दिल्ली। अपने पहले घरेलू, वनडे और टेस्ट मैच में क्रमश: 10, 12 और 19 रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के स्वर्णिम सफर की दास्तान एक नयी किताब में क्रिकेटप्रेमियों को पढने को मिलेगी। ‘विनिंग लाइक विराट: थिंक एंड सक्सीड लाइक कोहली’ किताब में अभिरूप भट्टाचार्य ने कोहली के लगातार अच्छे फार्म के राज खोलते हुए जीवन के प्रति उनके फलसफे को बताया है। उन्होंने किताब में लिखा, ''यदि हम विराट एक क्रिकेटर और इंसान के जीवन पर फोकस करें तो उनकी नेतृत्व क्षमता, दबाव में संयम बनाये रखने के कौशल और निर्भीक रवैये के बारे में पता चलता है।''

उन्होंने कहा, ''मीडिया से बातचीत में उनकी परिपक्वता और मैदान पर प्रबंधन कौशल से कोई शक नहीं रह जाता कि विराट को सफलता सिर्फ किस्मत के दम पर नहीं मिली बल्कि इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और कभी हार ना मानने का जुझारूपन भी है।’’ इसमें कोहली के कई महत्वपूर्ण रिश्तों का भी जिक्र किया गया है जिनमें उनके पहले कोच राजकुमार शर्मा के साथ उनका रिश्ता भी है। रूपा पब्लिकेशंस द्वारा प्रकाशित इस किताब की कीमत 199 रूपये है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़