टेस्ट श्रृंखला के लिये वेड को टीम में रखना चाहिए: जार्ज बैली

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2018   13:23
टेस्ट श्रृंखला के लिये वेड को टीम में रखना चाहिए: जार्ज बैली

वेड ने तस्मानिया की तरफ से पश्चिम आस्ट्रेलिया और क्वीन्सलैंड के खिलाफ विकेटकीपर की भूमिका निभायी थी लेकिन इसके बाद वह बल्लेबाज के रूप में खेले।

ब्रिस्बेन। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जार्ज बैली का मानना है कि अच्छी फार्म में चल रहे मैथ्यू वेड को भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिये अंतिम एकादश में रखा जाना चाहिए। वेड ने अपना अंतिम टेस्ट मैच पिछले साल सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेला था। उन्होंने शैफील्ड शील्ड में अब तक 82–40 की औसत से 412 रन बनाये हैं। 

वेड ने तस्मानिया की तरफ से पश्चिम आस्ट्रेलिया और क्वीन्सलैंड के खिलाफ विकेटकीपर की भूमिका निभायी थी लेकिन इसके बाद वह बल्लेबाज के रूप में खेले। उन्होंने अब तक पांच बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 137 है। उनकी फार्म को देखते हुए बैली का लगता है कि चयनसमिति के अध्यक्ष ट्रेवर होन्स पहले टेस्ट मैच के लिये टीम उन्हें टीम में रखना चाहिए। 

बैली ने सिडनी मार्निंग हेरल्ड से कहा, ‘‘वह अभी जिस तरह से खेल रहा है मैं उसको लेकर बहुत अधिक नहीं बोलना चाहता। आप केवल उसके स्कोर पर गौर करो। उसे टेस्ट टीम में होना चाहिए। वह अच्छा क्षेत्ररक्षक है। मेरा सिर्फ इतना कहना है कि अपने सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों का चयन करो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसका अपने खेल पर पूरा नियंत्रण है।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।