अधिकारियों से मिलकर सुनिश्चित कर रहे हैं कि फिर कोई अप्रिय घटना नहीं हो: रिचर्डसन

we-are-working-with-authorities-on-increasing-vigilance-says-richardson
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि वैश्विक संस्था अधिकारियों से मिलकर यह सुनिश्चित कर रही है कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मैच के दौरान लीड्स में प्रशंसकों के बीच आपस में हुई भिड़ंत जैसी कोई अप्रिय घटना देखने को नहीं मिले।

बर्मिंघम। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि वैश्विक संस्था अधिकारियों से मिलकर यह सुनिश्चित कर रही है कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मैच के दौरान लीड्स में प्रशंसकों के बीच आपस में हुई भिड़ंत जैसी कोई अप्रिय घटना देखने को नहीं मिले। दोनों देशों के प्रशंसक स्टेडियम के बाहर आपस में भिड़ गये जिसके बाद यार्कशर पुलिस ने हस्तक्षेप कर दो लोगों को स्टेडियम से बाहर कर दिया।

इसे भी पढ़ें: मिशेल स्टार्क ने कहा, भारत से हार हमारे लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ

झगड़े की शुरुआत मैदान के ऊपर दो विमानों के उड़ने और उनके द्वारा बलूचिस्तान के समर्थन में बैनर लहराने के बाद हुई। इनमें एक संदेश में लिखा था कि पाकिस्तान में लोगों को गायब होने से बचाने में मदद करें’’ जबकि दूसरे पर लिखा था, ‘‘बलूचिस्तान के लिये न्याय’’। रिचर्डसन ने कहा कि आईसीसी सुरक्षा कड़ी करने की प्रक्रिया में है और सुनिश्चित कर रही है कि मैदान पर इस तरह के राजनीतिक संदेश नहीं लहराये जायें। 

इसे भी पढ़ें: कोहली के विकेट पर टिकी हैं मोईन अली की निगाहें

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम सुरक्षा बढ़ाने के लिये विभिन्न सुरक्षा दलों के साथ काम कर रहे हैं। निश्चित रूप से मैदान पर मौजूद हर व्यक्ति पर नियंत्रण रखना काफी मुश्किल है। लेकिन हमारा सुरक्षा दल राजनीतिक स्लोगन या बैनर लहराने की कोशिश करने वाले व्यक्ति पर निगाह लगाये रखेगा। इस बीच आईसीसी ने क्यूरेटरों से अच्छी पिच बनाने को कहा है जो न तो बल्लेबाजों और न ही गेंदबाजों के मुफीद हों बल्कि दोनों को ही समान फायदा पहुंचाये। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़