जब भारत ने फाइनल मुकाबले में पाक को हराकर बेंसन एंड हेजेज टूर्नामेंट जीता था...

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 9 2019 6:06PM
जब भारत ने फाइनल मुकाबले में पाक को हराकर बेंसन एंड हेजेज टूर्नामेंट जीता था...
Image Source: Google

रवि शास्त्री को इस टूर्नामेंट में चैंपियन ऑफ चैंपियंस का खिताब और इनाम के तौर पर नयी चमचमाती हुई कार दी गई थी। जीत और इनाम की खुशी से सराबोर पूरी भारतीय टीम ने इस कार पर सवार होकर पूरे मैदान का चक्कर लगाया था।

नयी दिल्ली। क्रिकेट के दीवाने 10 मार्च 1985 का वह मंजर आज तक नहीं भूले हैं, जब सुनील गावस्कर की अगुवाई में भारत ने आस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दूधिया रौशनी में खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर बेंसन एंड हेजेज टूर्नामेंट जीता था। रवि शास्त्री को इस टूर्नामेंट में चैंपियन ऑफ चैंपियंस का खिताब और इनाम के तौर पर नयी चमचमाती हुई कार दी गई थी। जीत और इनाम की खुशी से सराबोर पूरी भारतीय टीम ने इस कार पर सवार होकर पूरे मैदान का चक्कर लगाया था। 

इसे भी पढ़ें: गावस्कर ने कहा, पाकिस्तान का बहिष्कार करके भारत को नुकसान होगा

देश दुनिया के इतिहास में 10 मार्च की तारीख पर दर्ज अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं का सिलसिलेवार ब्यौरा इस प्रकार है:-

1922-महात्मा गांधी को पहली बार साबरमती आश्रम के निकट से गिरफ्तार किया गया। उनपर राजद्रोह का आरोप लगया और छह वर्ष की क़ैद की सजा सुनाई गई, लेकिन उन्हें दो वर्ष बाद रिहा कर दिया गया। 

1933:अडाल्फ हिटलर के जर्मनी का चांसलर बनने के फौरन बाद दचाउ में पहला यातना शिविर खोला गया, जहां एक अनुमान के अनुसार 32,000 लोगों की मौत हुई। इनमें कुछ बीमारी से मरे, कुछ कुपोषण से तो कुछ ने शारीरिक यातनाओं के कारण दम तोड़ दिया।



1969:जेम्स अर्ल रे को अमेरिका के नागरिक अधिकार समर्थक मार्टिन लूथर किंग जूनियर की हत्या का दोषी करार देते हुए 99 वर्ष जेल की सजा सुनाई गई।

1985:भारत ने बेंसन एंड हेजेज क्रिकेट चैंपियनशिप में जीत हासिल की। 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप