• गेंद पर सलाइवा का उपयोग न करने पर इशांत शर्मा ने दिया ये जवाब

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर ईशांत ने कहा ,‘‘ हम जानते हैं कि क्रिकेट में बदलाव और नये नियमों पर बात हो रही है लेकिन मेरा मानना है कि क्रिकेटरों को इसके अनुकूल ढलना होगा।’’उन्होंने कहा ,‘लार का इस्तेमाल नहीं करने पर गेंद आपके हिसाब से चमकेगी नहीं लेकिन कुछ और नहीं किया जा सकता।

नयी दिल्ली।भारत के सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा है कि अगर आईसीसी कोरोना वायरस महामारी के कारण गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल पर रोक लगाती है तो तेज गेंदबाजों को नये तौर तरीकों के लिये तैयार रहना होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद कोरोना महामारी के चलते गेंद पर लार की बजाय कृत्रिम पदार्थ के इस्तेमाल की अनुमति देने की सोच रही है। इस विकल्प पर क्रिकेट जगत की मिली जुली प्रतिक्रया है।

इसे भी पढ़ें: इयान चैपल ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया इस समय का सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर ईशांत ने कहा ,‘‘ हम जानते हैं कि क्रिकेट में बदलाव और नये नियमों पर बात हो रही है लेकिन मेरा मानना है कि क्रिकेटरों को इसके अनुकूल ढलना होगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ लार का इस्तेमाल नहीं करने पर गेंद आपके हिसाब से चमकेगी नहीं लेकिन कुछ और नहीं किया जा सकता। वैसे मैं इन चीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मेरा मानना है कि भविष्य के बारे में ज्यादा सोचे बिना वर्तमान में जीना चाहिये।’’