विषम परिस्थितियों में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले विलियमसन को विटोरी ने बताया महान

williamson-proved-he-is-new-zealand-s-greatest-ever-odi-player-says-vettori
न्यूजीलैंड के पू्र्व स्पिनर डेनियल विटोरी ने कहा कि केन विलियमसन न्यूजीलैंड के सर्वकालिक महान एकदिवसीय खिलाड़ी है और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो पारी खेली उससे पता चलता है कि मैं ऐसा क्यों बोल रहा हूं।

बर्मिंघम। न्यूजीलैंड के पू्र्व स्पिनर डेनियल विटोरी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में विषम परिस्थितियों में नाबाद शतकीय पारी खेल कर टीम को जीत दिलाने वाले केन विलियमसन ने यह साबित किया कि वह एकदिवसीय में न्यूजीलैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ी है। विटोरी खुद भी न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ियों में से एक है जिन्होंन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के विभिन्न प्रारूपों में 705 विकेट लेने के साथ 7000 से ज्यादा विकेट चटकाए है। 

इसे भी पढ़ें: आलोचनाओं की शिकार हो रही सानिया को शोएब अख्तर ने बताया बदकिस्मत !

विटोरी ने आईसीसी के कॉलम में लिखा कि केन विलियमसन न्यूजीलैंड के सर्वकालिक महान एकदिवसीय खिलाड़ी है और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो पारी खेली उससे पता चलता है कि मैं ऐसा क्यों बोल रहा हूं। वह अभी ही महान खिलाड़ी बना गया है और करियर के अंत तक उनके आंकड़े वहां तक पहुंच जाऐंगे जहां तक न्यूजीलैंड के किसी पूर्व या मौजूदा खिलाड़ी के नहीं पहुंचे होंगे। विलियमसन ने 138 गेंद में नाबाद 106 रन की पारी खेल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की जीत सुनिश्चित की। 

उन्होंने कहा कि विलियमसन ने कप्तान के तौर पर और बिना कप्तानी के ही इतना कुछ किया है। वह असधारण है और उनकी बल्लेबाजी को देखना सुकून देता है। वह सभी शाट को खेलते है और उन्हें पता है स्ट्राइक कैसे बदलना है। उन्होंने कहा कि जो चीज उन्हें दूसरे बल्लेबाजों से अगल करती है वह है उनकी एकाग्रता। उनका पूरा ध्यान मैच जीतने पर रहता है और वह अपनी बल्लेबाजी उसी पर केंद्रित रखते है।

इसे भी पढ़ें: भगवा जर्सी पहनकर टीम इंडिया करेगी इंग्लैंड का सामना, जानिए इसके पीछे का पूरा सच

विलियमसन आज के दौर के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल है जिनके नाम 13,000 से ज्यादा रन है। बुधवार को खेले गये मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम 80 रन पर चार विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी लेकिन विलियमसन ने एक छोर संभाले रखा और 242 रन के लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़