विश्व टीम शतरंज: पहले दौर में बराबरी के बाद भारत सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान से हारा, तीसरे स्थान के लिए स्पेन का सामना

 World Team Chess
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
भारत फिडे विश्व टीम शतरंज चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को यहां उज्बेकिस्तान से 1-3 से हार गया। दोनों टीमें पहले दौर के बाद 2-2 की बराबरी पर थी। एसएल नारायणन ने काले मोहरों के साथ खेलते हुए शमसीदीन वोखिडोव पर शानदार जीत के साथ भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी

भारत फिडे विश्व टीम शतरंज चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को यहां उज्बेकिस्तान से 1-3 से हार गया। दोनों टीमें पहले दौर के बाद 2-2 की बराबरी पर थी।  एसएल नारायणन ने काले मोहरों के साथ खेलते हुए शमसीदीन वोखिडोव पर शानदार जीत के साथ भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी लेकिन एस पी सेथुरमन को जाखोंगिर वोखिडोव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। विदित संतोष गुजराती और  नोर्डिरबेक याकूबबोएव के अलावा निहाल सरीन और जावोखिर सिंधारोव के बीच मुकाबला बराबरी पर छूटा।

इसे भी पढ़ें: भारत ने सात विकट पर बनाए 306 रन, अय्यर, धवन और गिल ने जड़े अर्धशतक

गुजराती और सरीन दूसरे दौर में क्रमशः याकूबबोएव और सिंधारोव से हार गए। नारायणन ने वोखिडोव को 44 चालों में हराया लेकिन सेथुरमन की जगह खेल रहे शशिकिरण ने सिंधारोव के साथ ड्रॉ खेला जिससे इस साल के शुरू में शतरंज ओलंपियाड में ओपन खिताब के विजेता उज्बेकिस्तान ने 2.5-1.5 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह पक्की की। एक अन्य सेमीफाइनल में चीन ने स्पेन को 3-1 से हराया। भारतीय टीम तीसरे स्थान के लिए स्पेन का सामना करेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़