सबसे कम उम्र के शिवा थापा पहुंचे जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 9 2019 12:32PM
सबसे कम उम्र के  शिवा थापा पहुंचे जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में
Image Source: Google

उनसे पहले एशियाई रजत पदक विजेता सुमित सांगवान (91 किलो) और गोविंद साहनी (49 किलो) ने भी पहले दौर में बाय मिलने के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई।

नयी दिल्ली। तीन बार एशियाई खेलों के पदक विजेता रहे शिवा थापा (60 किलो) और पूर्व युवा विश्व चैम्पियन सचिन सिवाच (52 किलो) समेत छह भारतीय मुक्केबाज फिनलैंड के हेलसिंकी में हो रहे 38वें जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए। पूर्व विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता थापा ने पोलैंड के डोमिनिक पालाक को 5.0 से हराया। अब वह सेमीफाइनल में रूस के मिखाइल वारलामोव से खेलेंगे।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: फिनलैंड में मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भारत की हुई अच्छी शुरूआत

सिवाच ने रूस के तामिर गालानोव को 4.1 से मात दी। अब उनका सामना किरगीस्तान के अजात उसेनालीव से होगा। राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन (56 किलो), कविंदर सिंह बिष्ट (56 किलो) , दिनेश डागर (69 किलो) और नवीन कुमार (प्लस 91 किलो) भी अंतिम चार में पहुंच गए। उनसे पहले एशियाई रजत पदक विजेता सुमित सांगवान (91 किलो) और गोविंद साहनी (49 किलो) ने भी पहले दौर में बाय मिलने के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय मुक्केबाजों के बदलेंगे भार वर्ग, AIBA ने ओलंपिक डिवीजन में किया फेरबदल



हसमुद्दीन ने रूस के ओविक ओगानिसियन को 5 . 0 से हराया और अब वह कजाखस्तान के जानबोलाट किदिरबायेव से खेलेंगे। बिष्ट ने किर्गीस्तान के अलमानबेत ऐबेकोव को मात दी । अब वह फ्रांस के जोर्डन रौद्रिगेज के सामने होंगे। डागर ने स्थानीय मुक्केबाज अयादिन बेहरूज को 3 . 2 से मात दी और अब उनका सामना रूस के सर्जेइ सोबिलिंस्की से होगा। नवीन ने फिनलैंड के एंटी एल को हराया और अब आस्ट्रेलिया के जस्टिस हुनी से खेलेंगे । वहीं प्रयाग चौहान (75 किलो) और संजय (81 किलो) क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप