विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए युवराज को मिल सकती है BCCI की स्वीकृति

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 10 2019 8:37PM
विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए युवराज को मिल सकती है BCCI की स्वीकृति
Image Source: Google

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि उसने अब तक बोर्ड को इस बारे में नहीं लिखा है और एक बार उसके ऐसा करने के बाद हम इस मामले पर विचार करेंगे।

नयी दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास की घोषणा करने वाले युवराज सिंह को दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने के लिए बीसीसीआई की स्वीकृति मिलने की संभावना है लेकिन उन्हें अब तक बोर्ड से इसकी औपचारिक लिखित स्वीकृति नहीं मांगी है। युवराज ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की लेकिन लुत्फ उठाने के लिए विदेशी लीग में खेलने की इच्छा जताई। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि उसने अब तक बोर्ड को इस बारे में नहीं लिखा है और एक बार उसके ऐसा करने के बाद हम इस मामले पर विचार करेंगे। लेकिन वह अब आईपीएल में नहीं खेलेगा इसलिए उसे स्वीकृति नहीं देने का कोई बड़ा आधार नहीं है। उसके स्तर के संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को भारत से बाहर खेलने की स्वीकृति मिलती रही है।

इसे भी पढ़ें: कैंसर को मात देने वाले युवराज सिंह के करियर की ये हैं सर्वश्रेष्ठ पारियां

बीसीसीआई ने सक्रिय भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने से प्रतिबंधित किया हुआ है और यह भी एक कारण है कि दुनिया भर की प्रतियोगिताओं के लिए खुद को उपलब्ध करने के इरादे से युवराज ने संन्यास लेने का फैसला किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान को भी यूएई में टी10 लीग में खेलने की स्वीकृति दी गई। बीसीसीआई के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अगर सहवाग संन्यास के बाद विदेशों में खेल सकता है तो मुझे युवराज के ऐसा करने में कोई मुद्दा नजर नहीं आता। वह अब संन्यास ले चुका खिलाड़ी हैं और भारतीय क्रिकेट को उसका योगदान बहुमूल्य है और इसे हमेशा तवज्जो दी जानी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: 25 साल तक 22 गज की पिच के आसपास युवराज ने बिताया अपना करियर



इरफान पठान पिछले महीने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। वह हालांकि अब भी सक्रिय प्रथम श्रेणी क्रिकेट हैं और उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई से स्वीकृति भी नहीं ली थी। बीसीसीआई ने इसके अलावा उनके भाई यूसुफ को दो साल पहले हांगकांग टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए दी एनओसी भी वापस ले ली थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप