अफगानिस्तान को हराकर जिम्बाब्वे ने दर्ज की टूर्नामेंट की पहली जीत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 21, 2019   15:34
अफगानिस्तान को हराकर जिम्बाब्वे ने दर्ज की टूर्नामेंट की पहली जीत

टास जीत कर बल्लेबाजी करने उतरे अफगानिस्तान को विकेटकीपर रहमनुल्लहा गुरबाज (61) और हजरतुल्लाह जजई (31) ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़ कर शानदार शुरुआत दिलायी।

चटगांव। तेज गेंदबाज क्रिस मपोफु (30 रन पर चार विकेट) और कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा (71 रन) के शानदार खेल के दम पर जिम्बाब्वे ने तीन देशों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पहली और सांत्वना जीत दर्ज की। टूर्नामेंट में फाइनल में जगह बनाने की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन पर रोकने के बाद 19.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने अफगानिस्तान की सहायता राशि में की 16 करोड़ डॉलर की कटौती

टास जीत कर बल्लेबाजी करने उतरे अफगानिस्तान को विकेटकीपर रहमनुल्लहा गुरबाज (61) और हजरतुल्लाह जजई (31) ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़ कर शानदार शुरुआत दिलायी। गुरबाज ने 47 गेंद की पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये जबकि जजई ने 24 गेंद में तीन चौके और दो छक्के लगाये। इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही। मपोफु के अलावा जिम्बाब्वे के लिए सी.टी. मुतोंबोदजी ने दो विकेट लिये। 

इसे भी पढ़ें: जिहाद के लिए भारत जाने वाला व्यक्ति कश्मीरियों का होगा दुश्मन: इमरान खान

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे को मसाकाद्जा ले अच्छी शुरुआत दिलायी। उन्होंने 42 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के जड़े। उन्होंने सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर (19 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़ने के बाद रेगिस चाकाब्वा (39 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। सीन विलियम्स ने इसके बाद नाबाद 21 रन बनाकर टीम को जीत दिलायी। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने दो और दौलत जदरान ने एक विकेट लिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।