Bike Riding In Winter: सर्दियों में बाइक्स से करना चाहते हैं Long Drive, तो खुद को कैसे करें तैयार

bike rally
प्रतिरूप फोटो
ANI
अंकित सिंह । Nov 24, 2022 7:44PM
लॉन्ग ड्राइव पर जाने से पहले बाइक को पूरी तरीके से तैयार करा लें। शोरूम में जाकर उसकी प्रॉपर सर्विसिंग करवा लें ताकि यात्रा के दौरान आपको किसी तरीके की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

सर्दियों में अक्सर लोग बाइक राइडिंग को पसंद करते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यही है कि उन्हें चिलचिलाती धूप का सामना नहीं करना पड़ता है। दोस्तों-यारों के संग छुट्टियों पर लोग अचानक बाइक राइडिंग पर निकल जाते हैं और कहीं दूर जाना पसंद करते हैं। लेकिन सर्दियों में बाइक्स से यात्रा करने से पहले आपको खुद को तैयार करना पड़ता है। 

सबसे पहले बाइक को करें रेडी

लॉन्ग ड्राइव पर जाने से पहले बाइक को पूरी तरीके से तैयार करा लें। शोरूम में जाकर उसकी प्रॉपर सर्विसिंग करवा लें ताकि यात्रा के दौरान आपको किसी तरीके की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसके अलावा बाइक की हेड लाइट, टेल लाइट और इंडिकेटर को भी सही से चेक कर लें। दूर की यात्रा में यह काफी जरूरी रहता है। 

बाइक के साथ इन सामानों को जरूर रखें

लॉन्ग ड्राइव से पहले बाइक के साथ एक खाली कंटेनर अवश्य रखें। जब भी आप बाइक की टंकी में तेल भरवाए तो खाली कंटेनर में भी तेल डलवा लें। अक्सर ऐसा होता है कि कहीं सुनसान जगह पर बाइक की तेल खत्म हो जाती हैं और दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर आपके कंटेनर में पेट्रोल मौजूद रहेगा तो आपको इन दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। बाइक के साथ ही आपको टायर पंक्चर किट, फर्स्ट एड बॉक्स, दो स्पार्क प्लग भी रखना चाहिए ताकि परेशानी के समय में यह काम आ सके। 

खुद को सुरक्षित रखना सबसे जरूरी

सर्दियों में यात्रा करने से पहले आपको खुद को तैयार करना पड़ता है। वरना थोड़ी सी लापरवाही आपके लिए मुश्किलें पैदा कर सकती हैं। यात्रा करने से पहले खुद को अच्छे से पैक कर लें। 3-4 लेयर वाले कपड़े पहन लें। सिर और गर्दन को जरूर कबर कर लें। साथ ही साथ क्लब्स और हेलमेट जरूर पहने। 

अन्य न्यूज़