गूगल पिक्सल 2 XL भारत में हुआ लाँच, जानें फीचर्स और कीमतें

Google Pixel 2 XL Now Available in India: Price, Specifications, and Everything Else You Need to Know
गूगल का फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिक्सल 2 एक्सएल आज से भारत में उपलब्ध हो गया है। गूगल का पिक्सल 2, हालांकि 1 नवंबर से ही सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया था और पिक्सल 2 एक्सएल प्री-ऑर्डर पर बुक हो रहा था।

गूगल का फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिक्सल 2 एक्सएल आज से भारत में उपलब्ध हो गया है। गूगल का पिक्सल 2, हालांकि 1 नवंबर से ही सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया था और पिक्सल 2 एक्सएल प्री-ऑर्डर पर बुक हो रहा था। पिक्सल 2 एक्सएल स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर खरीदा जा सकता है। इसके अतिरिक्त आप इसे मुख्य ऑफलाइन स्टोर जैसे क्रोमा, रिलायंस डिजिटल और विजय सेल्स जैसे रिटेल स्टोर्स से भी ले सकते हैं। कंपनी ने गूगल पिक्सल 2 एक्सएल स्मार्टफोन दो कलर वैरिएंट में पेश किए हैं पहला जस्ट ब्लैक और दूसरा व्हाइट। साथ ही खास बात यह है कि भारत में गूगल के पिक्सल 2 स्मार्टफोन्स पर 2 साल की वारंटी मिल रही है।

चलिए एक नज़र डाल लेते हैं गूगल के पिक्सल 2 एक्सएल के खास फीचर्स पर और जानते हैं इस फोन पर मिलने वाले लुभावने ऑफर्स-

गूगल पिक्सल 2 एक्सएल के फीचर्स: 

गूगल पिक्सल 2 एक्सएल में 6 इंच की पी-ओलेड क्यूएचडी + डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल का है। इस पर 3डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। साथ ही इसमें 4 जीबी की रैम दी गई है। इसके अलावा इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 64-बिट ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी है। यह फोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम ओरियो 8.0.1 पर काम करेगा। पिक्सल 2 एक्सएल दो मेमरी वैरिएंट के साथ उपलब्ध है और इसमें माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट नहीं है। हालांकि आप गूगल क्लाउड पर अनलिमिटेड फोटोज़ फ्री में स्टोर कर सकते हैं। 

गूगल पिक्सल 2 एक्सएल का कैमरा:

बात करें इसके कैमरे की तो फोटोग्राफी के लिए यह स्मार्टफोन बेस्ट है। इस स्मार्टफोन में 12.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन के रियर कैमरे का अपर्चर एफ/1.8 है, जो ऑप्टिकल स्टेबिलाइज़ेशन (ओआईएस) सिस्टम से लैस है। साथ ही इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलाइज़ेशन, 4के विडियो रिकॉर्डिंग क्षमता और मशीन लर्निंग पर आधारित पोर्ट्रेट मोड भी है। इस फोन से कम रोशनी में भी अच्छी तस्वीरें आती हैं। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरा दिया गया है। एक कैमरा होने के बावजूद इससे बैकग्राउंड ब्लर करके शानदार तस्वीरें क्लिक की जा सकती हैं। 

गूगल पिक्सल 2 एक्सएल के स्पेसिफिकेशन्स:

पिक्सल 2 एक्सएल एल्यूमिनियम बॉडी वाला स्मार्टफोन है जिसमें हाईब्रिड कोटिंग दी गई है। इस फोन को दो वैरिएंट में पेश किया गया है। पहले वैरिएंट में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जबकि, दूसरे वैरिएंट में 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दी गई है। इस स्मार्टफोन में 3,520 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज करने पर डेढ़ दिन तक आराम से चल सकती है। यह स्मार्टफोन आईपी 67 से सर्टिफाइड होने के कारण, वाटर और डस्ट रेज़िस्टेंट है। फोन में कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में 4जी एलटीई के साथ वोओएलटीई, ब्लूटूथ, जीपीएस और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स मिल रहें हैं। साथ ही इस स्मार्टफोन में दिए गए गूगल असिस्टेंट, स्क्वीज़ फीचर और गूगल लेंस जैसे काफी काम के फीचर्स हैं।  

गूगल पिक्सल 2 एक्सएल की कीमत:

फोन की कीमत की बात करें तो भारत में गूगल पिक्सल 2 एक्सएल के 64 जीबी वैरिएंट की कीमत 73,000 रुपये है। वहीं 128 जीबी वैरिएंट फोन 82,000 रुपये में उपलब्ध है।

गूगल पिक्सल 2 एक्सएल पर ऑफर्स:

गूगल कंपनी पिक्सल 2 एक्सएल पर काफी लुभावने ऑफर्स दे रही है। फ्लिपकार्ट से इस स्मार्टफोन को खरीदने पर 20,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर इस फोन पर 8,000 रुपये का कैशबैक भी दिया जा रहा है। साथ ही, फ्लिपकार्ट आपको 1 साल के लिए बायबैक ऑफर भी दे रही है, जिसकी कीमत 149 रुपये है। इसका मतलब यह है कि अगर आप 1 साल के अंदर अपना फोन अपग्रेड करना चाहतें हैं तो आपको 41,000 रुपये तक का बायबैक दिया जाएगा। आप चाहें तो इस स्मार्टफोन को नो कोस्ट ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं।

- शैव्या शुक्ला

अन्य न्यूज़