200 MP कैमरे वाला Samasung Galaxy S23 इस दिन हो सकता है लॉन्च, इसके फीचर्स के बारे में जानें सब कुछ

Samsung Galaxy S23
Pixbay
अनिमेष शर्मा । Jan 12, 2023 12:10PM
सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट का लाइव वीडियो भी स्ट्रीम करेगी। इसके अलावा सैमसंग न्यूजरूम और सैमसंग का यूट्यूब चैनल इस इवेंट का लाइव प्रसारण करेगा। सुबह 10 बजे पीएसटी से इसे लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

सैमसंग द्वारा इस साल के गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट की घोषणा की गई है। कंपनी ने घोषणा की है कि 2023 गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 1 फरवरी 2023 को होगा। सैमसंग ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि इस इवेंट में कौन से गैजेट्स दिखाए जाएंगे। हालाँकि, अफवाहें दावा करती हैं कि व्यवसाय इस अवसर का उपयोग नए सैमसंग गैलेक्सी एस-सीरीज स्मार्टफोन पेश करने के लिए कर सकता है। Samsung Galaxy S23, Galaxy S23 Plus और Galaxy S23 Ultra इस श्रेणी में आ सकते हैं।

सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट का लाइव वीडियो भी स्ट्रीम करेगी। इसके अलावा सैमसंग न्यूजरूम और सैमसंग का यूट्यूब चैनल इस इवेंट का लाइव प्रसारण करेगा। सुबह 10 बजे पीएसटी से इसे लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। रात के करीब 11.30 बजे होंगे। इस समय भारत में। सैमसन सैन फ्रांसिस्को में एक लाइव अनपैक्ड इवेंट की मेजबानी करेगा, फर्म ने अपने आधिकारिक न्यूज़ रूम के माध्यम से कहा। कोरोना के चलते कंपनी ने पिछले तीन साल में फिजिकल इवेंट नहीं किया है।

गैलेक्सी एस23 सीरीज को लेकर यह जानकारी सार्वजनिक की गई। सैमसंग गैलेक्सी एस23 सीरीज के बारे में कई लीक्स सामने आ चुके हैं। तीन वेरिएंट क्वालकॉम से स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिप दे सकते हैं। हालाँकि, एक लीक से संकेत मिलता है कि कंपनी नए प्रोसेसर के साथ फोन को कई देशों में जारी कर सकती है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार गैलेक्सी एस23, गैलेक्सी एस23 प्लस और गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा में यूनीबॉडी डिजाइन हो सकते हैं। गैलेक्सी S23 स्मार्टफोन के लिए बैटरी और स्क्रीन का आकार अलग-अलग हो सकता है। इसमें टॉप-टियर Galaxy S23 Ultra मॉडल हो सकता है। दावा किया जाता है कि यह 200 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर रखने में सक्षम है।

इसे भी पढ़ें: भीड़ भाड़ वाली जगह में भी ऑडियो और वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे, सैमसंग ने अपने फोन में यूजर्स को दिया यह जबरदस्त वॉयस फोकस फीचर

वेबसाइट पर टीज़र कोने में तीन कैमरे दिखाता है, जो फोन के रंग विकल्प के बारे में बता सकता है, भले ही यह भविष्य के फोन के डिजाइन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं देता है।

सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज

गैलेक्सी एस23 और गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा के आधिकारिक लीक, दोनों की बिक्री जल्द ही शुरू होने वाली है, एक टिपस्टर द्वारा ऑनलाइन जारी किए गए थे। इसे फैंटम ब्लैक, कॉटन फ्लावर, मिस्टली लिलैक और बोटेनिक ग्रीन में एक्सपोज किया गया है।

सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज बैटरी

एक लीक अफवाह के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी S23 में 3900mAh की बैटरी होगी, जो साधारण S22 में 3700mAh सेल से बड़ी है और 25W फास्ट चार्जिंग को सक्षम करने की उम्मीद है। 45W फास्ट चार्जिंग के साथ, गैलेक्सी S23 प्लस की 4,700mAh बैटरी को 200mAh बढ़ाया गया। गैलेक्सी S23 अल्ट्रा अब 5000 mAh बैटरी और 45W रैपिड चार्जिंग से लैस होगा जिसे सैमसंग 2020 की शुरुआत से अपने अल्ट्रा स्मार्टफोन्स में लगा रहा है।

सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज स्पेसिफिकेशंस

आपको बता दें कि सैमसंग की कोलंबिया वेबसाइट पर यह प्रमोशनल ग्राफिक है, जिसे 9to5Google ने ढूंढा है और सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट की तारीख तय की गई है। जैसा कि हमने पहले ऊपर कहा, सैमसंग गैलेक्सी S23 के अलावा गैलेक्सी S23+ और गैलेक्सी S23 अल्ट्रा को भी इस सीरीज के हिस्से के रूप में पेश किया जाना है।

रैम और स्टोरेज डिटेल्स

सैमसंग गैलेक्सी S23 और गैलेक्सी S23 प्लस के लिए 256 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम उपलब्ध है, जबकि गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा के संस्करणों को 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम के साथ ऑर्डर किया जा सकता है।

गैलेक्सी S23 की कीमत?

वर्तमान में, बाजार भविष्यवाणी करता है कि फोन सस्ता नहीं होगा। इन फोन की कीमत पिछली पीढ़ियों की तुलना में अधिक होगी। मानक गैलेक्सी S23 की कीमत लगभग 80,000 रुपये हो सकती है। गैलेक्सी एस23 प्लस की कीमत 90,000 रुपये जितनी कम हो सकती है। इसके विपरीत गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा की कीमत करीब 1,20,000 रुपये है। तकनीकी विवरण के संदर्भ में, गैलेक्सी S23 श्रृंखला आकार और रिज़ॉल्यूशन के मामले में तुलनीय होगी। हालाँकि, गैलेक्सी S23 अल्ट्रा को एक उज्जवल स्क्रीन मिल सकती है। सैमसंग ने अल्ट्रा मॉडल के लिए भी बेहतर डिस्प्ले की उम्मीद की है।

इसके अतिरिक्त, यह बताया गया है कि इसके परिणामस्वरूप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC गैलेक्सी S23 श्रृंखला को शक्ति देगा। इसका उत्पादन TSMC द्वारा 4nm निर्माण तकनीक का उपयोग करके किया जाएगा। इसमें भी प्रत्याशित होना थर्मल प्रदर्शन है। हालाँकि S22 लाइनअप का थर्मल प्रबंधन उतना अच्छा नहीं था, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि सैमसंग अपने लाइनअप में कोई सुधार करता है या नहीं।

सीपीयू और जीपीयू प्रदर्शन के संदर्भ में, स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 के साथ गैलेक्सी एस23 श्रृंखला में महत्वपूर्ण सुधार देने की उम्मीद की जा सकती है। रे ट्रेसिंग, तेज LPDDR5X RAM, UFS 4.0 स्टोरेज, WiFi 7, एक बेहतर ISP, और अन्य सुधारों के कारण गेमिंग के दौरान Galaxy S23 सीरीज़ के प्रदर्शन में सुधार हुआ है। इसके अतिरिक्त, अधिक तापमान नियंत्रण और बैटरी दीर्घायु शामिल हैं। नतीजतन, यह भी अफवाह है कि गैलेक्सी S23 रेगुलर और प्लस मॉडल गैलेक्सी S22 और गैलेक्सी S22 प्लस के समान केवल 8GB रैम विकल्प पेश करेंगे। गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा में 1TB और 12GB रैम तक के स्टोरेज विकल्प भी हो सकते हैं।

कैसे खरीद सकते हैं Samsung Galaxy S23?

samsung.com पर अपने अगले गैलेक्सी को प्री-रिजर्व करें, अनन्य लाभों का आनंद लें। अपने अगले गैलेक्सी फोन को प्री-रिजर्व करने के लिए ₹1999 का भुगतान करके, आप ₹5000 के अतिरिक्त लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सैमसंग शॉप ऐप आपको ₹2000 के वेलकम वाउचर और 2% लॉयल्टी पॉइंट का लाभ उठाने की अनुमति देता है। अगले गैलेक्सी पर समय से पहले डिलीवरी पाने के लिए सैमसंग लाइव देखें।

- अनिमेष शर्मा

अन्य न्यूज़