Prabhasakshi
शुक्रवार, जुलाई 20 2018 | समय 14:12 Hrs(IST)

टेक्नॉलॉजी

17 मई को लॉन्च होने जा रहा है वन प्लस 6, जानें फीचर्स

By शैव्या शुक्ला | Publish Date: May 5 2018 4:32PM

17 मई को लॉन्च होने जा रहा है वन प्लस 6, जानें फीचर्स
Image Source: Google

भारत में वन प्लस फोन्स की बढ़ती लोकप्रियता और डिमांड के चलते कंपनी आए दिन नए वैरिएंट्स मार्केट में उतार रही है। वन प्लस 5टी की ज़बरदस्त सफलता के बाद अब वन प्लस 6 लॉन्च करने की तैयारी में है। ये फोन ग्लोबली 16 मई 2018 और भारत में 17 मई 2018 को मुंबई में एनएससीआई में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही कंपनी लॉन्च इवेंट को वन प्लस इंडिया के फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

इस प्रीमियम फोन को लेकर काफी समय से अफवाहों का बाज़ार गर्म रहा है। फोन को लेकर जारी टीज़र से फोन फीचर्स व स्पेसिफिकेशन का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। टीज़र के मुताबिक फोन डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट होगा, यानी फोन पर पानी व धूल का असर नहीं पड़ेगा। साथ ही कंपनी अपने इस फोन के फीचर्स के बारे में लगातार सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर रही है। जिस वजह से हमें आने वाले फोन के काफी सारे फीचर्स का पता चल गया है। हालांकि वन प्लस कंपनी ने कुछ ही फीचर्स के हिंट दिए हैं, बाकि और कमाल के फीचर्स जानने के लिए तो कस्टमर्स को लॉन्च तक का इंतज़ार करना होगा। 
 
कंपनी ने एक टीज़र के ज़रिये जानकारी दी है कि वन प्लस 6 मार्वल अवेंजर्स लिमिटेड एडिशन भी भारत में 17 मई को लॉन्च होगा। इस फोन को रेगुलर वेरियंट की तरह ही एक्सक्लूसिव तौर पर ऐमज़ॉन इंडिया पर उपलब्ध कराया जाएगा। इस वेरियंट में 19:9 का एक टेक्सचर्ड रियर होगा। ऐमज़ॉन के प्राइम मेंमबर्स के लिए वन प्लस 6 स्मार्टफोन की सेल 21 मई से शुरू हो जाएगी। 
 
बात करें अगर स्पेसिफिकेशंस की तो वन प्लस 6 में तेज़ स्पीड के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर लगा है। यह फोन 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज व 8 जीबी रैम/256 जीबी स्टोरेज के दो वैरियंट में पेश हो सकता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में एक नॉच, एक चिन और 3.5 एमएम हेडफोन जैक होगा। फोन में डुअल कैमरा सेटअप होगा जिसमें 16 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल के दो सेंसर मिलेंगे। फोन में 3,450 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा वन प्लस 6 में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और ग्लास बैक डिज़ाइन होने की भी संभावना है।
 
अब देखना यह है कि वन प्लस का ये फ्लैगशिप प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में आईफोन एक्स को कितना टक्कर देता है और साथ ही कस्टमर्स को भी कितना पसंद आता है।
 
-शैव्या शुक्ला

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप



Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.

शेयर करें: