यह हैं कम कीमत में मिलने वाली दमदार स्मार्टवॉच

  •  शैव्या शुक्ला
  •  नवंबर 19, 2020   16:19
  • Like
यह हैं कम कीमत में मिलने वाली दमदार स्मार्टवॉच

घड़ियों के ब्रैंड में सबसे फेमस है टाइमैक्स। कंपनी ने नॉर्मल वॉच सेगमेंट में सफल होने के बाद अब स्मार्टवॉच सेगमेंट में कदम रख दिया है। भारत में टाइमैक्स ने कुछ महीने पहले ही एक नया आईकनेक्ट एक्टिव स्मार्टवॉच लॉन्च किया है।

आजकल फिट रहने का ट्रेंड ज़ोरोशोरों पर है। कोरोना के चलते लोग अपनी इम्युनिटी के साथ-साथ अपनी सेहत पर भी ज्यादा ध्यान दे रहें हैं। लोग सुबह शाम वॉक कर रहें हैं, दौड़ लगा रहें हैं और साथ ही कसरत भी कर रहें हैं। हालांकि जिम तो खुल गए हैं लेकिन कोरोना के संक्रमण के डर के चलते लोग घर पर ही वर्कऑउट करना पसंद कर रहें हैं। ऐसे में जो कसरत या वर्कऑउट कर रहें हैं, उसे ट्रैक करना भी तो ज़रूरी है। इसी लिए टेक कंपनियां स्मार्टवॉच सेगमेंट पर काफी ध्यान दे रही हैं। स्मार्टवॉचेस किसी की भी फिटनेस कि गतिविधि, हार्ट रेट, ब्लड में ऑक्सिजन की मात्रा, कैलरी काउंट, दिन में कब और कितनी बार पानी पीना है आदि सब कुछ स्मार्टवॉच आपको बताती है। हेल्थ एक्सपर्ट्स और एथलीट्स के बीच स्मार्टवॉचेस का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है।

तो आइए नज़र डालते हैं कुछ बेहतरीन व सस्ती स्मार्टवॉच पर जिन्हें आपको अवश्य देखना चाहिए-

इसे भी पढ़ें: व्हाट्सएप से ऐसे करें पेमेंट, मगर रहें सावधान

1. Timex iconnect Active- 

घड़ियों के ब्रैंड में सबसे फेमस है टाइमैक्स। कंपनी ने नॉर्मल वॉच सेगमेंट में सफल होने के बाद अब स्मार्टवॉच सेगमेंट में कदम रख दिया है। भारत में टाइमैक्स ने कुछ महीने पहले ही एक नया आईकनेक्ट एक्टिव स्मार्टवॉच लॉन्च किया है। यह घड़ी बेहद हल्की है और 50 मीटर पानी के अंदर जाकर भी बखूबी चलती है। इसमें कैलरी ट्रैकर, वेदर फोरकास्ट, स्टेप्स और डिस्टेंस ट्रैकर, म्यूज़िक कंट्रोल और स्लीप मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं। यह वॉच 37 एमएम कलर डिस्प्ले और ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर के साथ 5 कलर्स में उपलब्ध है। 

2. Amazfit Verge Lite- 

स्मार्टवॉचेस में Amazfit प्रीमियम ब्रांड में से एक है। कंपनी ने एक किफायती स्मार्टवॉच लॉन्च की है जिसकी कीमत 4,499 रुपये है। ग्राहक इसे स्नोकैप व्हाइट और शार्क ग्रे कलर वेरियंट में खरीद सकते हैं। आप इसे ऑनलाइ वेबसाइट अमेज़न इंडिया और Amazfit वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इस घड़ी में 1.3 इंच की एमोलेड कलर डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की का प्रोटेक्शन दिया हुआ है। इस स्मार्टवॉच में 24 घंटों का हार्ट रेट मॉनिटर, नोटिफिकेशन अलर्ट, जीपीएस, ब्लूटूथ 5.0 और स्लीप ट्रैकिंग का फीचर है। यह स्मार्टवॉच वाटर और डस्टप्रूफ है जिसमें 390 एमएएच की बैटरी है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी 20 दिनों का बैकअप देती है। साथ ही, इसमें अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड्स भी दिए गए हैं। यह स्मार्टवॉच आईओएस और एंड्रॉयड दोनों को सपोर्ट करती है। 

3. Honor Band 4-

इस स्मार्टवॉच में 0.95 इंच का अमोलेड टचस्क्रीन है और यह 17 दिन का बैटरी बैकअप देता है। यह ट्रूस्लीप फीचर के साथ आता है, जो स्लीप स्टेटस रिकग्निशन और डेटा कलेक्शन में मदद करता है। यह फीचर महंगी स्मार्टबैंड्स या स्मार्टवॉच में देखने को मिलती है। यह घड़ी बिना किसी दिक्कत के 50 मीटर तक पानी में जा कर अपना काम कर सकती है। इस स्मार्टवॉच को ग्राहक ऑनलाइन वेबसाइट से खरीद सकते हैं जिसकी कीमत 2,700 रुपये है।

इसे भी पढ़ें: खेल-खेल में बच्चे इस तरह सीख सकते हैं कोडिंग

4. Realme Watch-

स्मार्टवॉच की बजटेड लिस्ट में Realme घड़ी पर विचार किया जा सकता है। कम कीमत में मिलने वाली इस स्मार्टवॉच में संगीत और कैमरा नियंत्रण है, जो कि इस बजट रेंज में कम ही मिलता है। बड़ी रंगीन स्क्रीन, ब्लड ऑक्सीजन लेवल की निगरानी, 14 स्पोर्ट्स मोड और स्मार्ट सूचनाएं जैसे फीचर्स इसमें मौजूद है। यह फैशनेबल स्मार्टवॉच 4 कलर वेरिएंट में मौजूद है औऱ इसकी कीमत 3,999 रुपये है।

5. Sonata Stride Smartwatch-

सोनाटा स्ट्राइड एंड स्ट्राइड प्रो एक स्मार्ट व फीचर से लैस स्मार्टवॉच है। यह हाइब्रिड स्मार्टवॉच ऑनलाइन वेबसाइट्स पर 3,495 रुपये में मौजूद है। आपको इस वॉच में एक पेडोमीटर जैसी सभी आवश्यक फीचर्स मिलते हैं। साथ ही इसकी कॉल नोटिफिकेशन फीचर इसे एक बेहतरीन घड़ी बनाती है।

6. Activefit Xtreme Smartwatch-

इस स्मार्टवॉच पर आजकल डिस्काउंट चल रहा है जिसके चलते आप इसे 3,499 रुपये में खरीद सकते हैं। फीचर्स के बारे में बात करें तो यह वॉच बिल्ट-इन थर्मामीटर, हार्ट रेट और एसपीओ 2 ट्रैकर के साथ आती है।

- शैव्या शुक्ला







रीयलमी वॉच एस की पहली सेल शुरू, जानिये कीमत व फीचर्स

  •  शैव्या शुक्ला
  •  दिसंबर 31, 2020   14:27
  • Like
रीयलमी वॉच एस की पहली सेल शुरू, जानिये कीमत व फीचर्स

रीयलमी वॉच एस एक 390 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ आती है, जिसे 15 दिनों तक चलने का दावा किया गया है। इसमें स्टेप मॉनिटरिंग, सेडेंटरी रिमाइंडर, स्लीप मॉनिटरिंग जैसे हेल्थ फंक्शन्स भी मौजूद है। इसके अलावा इन दोनों ही वॉच में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ 24 घंटे हॉर्ट रेट सेंसर दिया हुआ है।

रीयलमी कंपनी ने एस सीरिज़ रेंज में दो नई स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च कर दी है। साथ ही, एस स्मार्टवॉच की पहली बिक्री शुरू हो गई है। मार्केट में लगभग 5,000 रुपये में रीयलमी वॉच एक अच्छे विकल्प के रूप में सामने आई है। रीयलमी वॉच एस न केवल फीचर्स का एक अच्छा सेट है, बल्कि यह एक ट्रेंडी डिज़ाइन को भी सपोर्ट करता है। रीयलमी वॉच एस के ऑन-पेपर स्पेसिफिकेशन और फीचर्स इसकी कीमत के लिए काफी दिलचस्प और आकर्षक हैं। बॉयर्स यह स्मार्टवॉच ब्लैक, ब्लू, ऑरेंज और ग्रीन सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ खरीद सकते हैं। 

तो चलिए रीयलमी वॉच एस के फीचर्स के बारे में बात करने से पहले हम इसकी कीमत और ऑफर्स के बारे में जानते हैं-

इसे भी पढ़ें: शाओमी मी 11 सीरीज़ हुआ लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत

रीयलमी वॉच एस की कीमत व ऑफर

रीयलमी वॉच एस की कीमत भारत में 4,999 रुपये है, जो रीयलमी वॉच की कीमत से 1,000 रुपये अधिक है। यह स्मार्टवॉच रीयलमी.कॉम और फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध है। ऑफर्स की बात करें तो, यदि आप अभी फ्लिपकार्ट से स्मार्टवॉच खरीदते हैं और आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से ईएमआई बनवाते हैं तो आपको इस पर 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसका मतलब है कि वॉच एस पर आपको 499 रुपये का ऑफ मिलेगा, जिसके बाद इसकी कीमत 4,500 रुपये होती है। फ्लिपकार्ट पर नो-कॉस्ट ईएमआई पेमेंट ऑप्शन भी मौजूद है।

रीयलमी वॉच एस के फीचर्स

कंपनी ने एस सीरीज़ की दोनों वॉच में सर्कुलर डायल दिया गया है और ब्राइटनेस 600 निट्स है। जिसमें 1.3 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 360x360 पिक्सल है। स्मार्टवॉच के किनारे दो फिज़िकल बटन हैं, जिनके अलग-अलग कार्य हैं। प्रोटेक्शन के लिए इस पर 2.5डी कर्व्ड कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 भी है। साथ ही, इसमें 16 स्पोर्ट्स मोड हैं जैसे कि आउटडोर रन, इनडोर रन, आउटडोर वॉक, इनडोर वॉक, बास्केटबॉल, योग, आउटडोर साइकलिंग, स्पिनिंग, हाइकिंग, रोइंग, क्रिकेट, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और फ्री व्यायाम। रीयलमी वॉच एस एक वॉटर रेसिस्टेंट घड़ी है।

रीयलमी वॉच एस एक 390 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ आती है, जिसे 15 दिनों तक चलने का दावा किया गया है। इसमें स्टेप मॉनिटरिंग, सेडेंटरी रिमाइंडर, स्लीप मॉनिटरिंग जैसे हेल्थ फंक्शन्स भी मौजूद है। इसके अलावा इन दोनों ही वॉच में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ 24 घंटे हॉर्ट रेट सेंसर दिया हुआ है। इसके साथ एप्प के ज़रिये 100 वॉच फेसेज मिलेंगे। इसके अलावा वॉच में पीपीजी सेंसर, हॉर्ट रेट मॉनिटर और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर भी है। साथ ही, इसमें स्लीप ट्रैकर भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: वीवो वी20 (2021) भारत में लॉन्च, जानें इसके फीचर्स व कीमत

रीयलमी वॉच एस कॉल, एसएमएस और थर्ड-पार्टी ऐप्प नोटिफिकेशन के डिस्प्ले को भी सपोर्ट करता है। जिसका मतलब यह है कि आपकी कलाई से ही आने वाली कॉल्स को मैनेज किया जा सकता है। इस स्मार्टवॉच को रीयलमी लिंक ऐप्प का उपयोग करके एंड्रॉयड फोन या आईफोन के साथ पेअर किया जा सकता है। रीयलमी लिंक आपको स्मार्टवॉच के नए सॉफ्टवेयर में अपडेट करने की भी सुविधा देता है।

- शैव्या शुक्ला







एमआई ने लॉन्च किये चार नए प्रोडक्ट, जानिए इनके बारे में

  •  शैव्या शुक्ला
  •  अक्टूबर 1, 2020   18:49
  • Like
एमआई ने लॉन्च किये चार नए प्रोडक्ट, जानिए इनके बारे में

एमआई फिटनेस बैंड 5, पिछले साल लॉन्च हुए एमआई बैंड 4 का अपडेट वर्ज़न है। इसमें 1.1 इंच के अमोलेड कलर फुल टच डिस्प्ले मिलता है। यह बैंड 24 घंटे की नींद और फिटनेस को ट्रैक करता है। एमआई का बैंड फ्री एक्सरसाइज़ समेत 11 प्रोफेशनल गेम मोड सपोर्ट करता है।

चीन की जानीमानी कंपनी शाओमी ने हाल ही में वर्चुअल इवेंट के ज़रिये भारतीय बाज़ार में तीन नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। इस लॉन्च में सबसे पहले आता है एमआई का स्मार्ट स्पीकर, फिर एमआई फिटनैस बैंड, एमआई स्मार्टवॉच और चौथा एमआई स्मार्ट एलईडी बल्ब। यह नया स्मार्ट स्पीकर गूगल असिस्टेंट सपोर्ट करता है। टेक एक्सपर्ट की राय में भारत में इस डीवाइस का मुकाबला गूगल नेस्ट और ऐमज़ॉन ईको जैसे स्मार्ट स्पीकर्स के साथ होने वाला है। भारत में इसे ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट, एमआई.कॉम, एमआई होम स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। एमआई कंपनी ने बताया है कि आने वाले समय में इसे ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा।

इसे भी पढ़ें: आज के जमाने की जरूरत क्लाउड कंप्यूटिंग, जानिए इसके फायदे व नुकसान

एमआई स्मार्ट स्पीकर की खासियत

एमआई के लेटेस्ट स्पीकर की बात करें तो इसका हाइलाइट है मेटल मेश डिज़ाइन, जो कि राउंड शेप है और जिसमें 10,531 साउंड होल्स दिए गए हैं। हालांकि इस स्मार्ट स्पीकर में बैटरी नहीं है लेकिन आप इसे पॉवर सॉकेट से कनेक्ट करके यूज़ कर सकते हैं। इसमें 63.5 एमएम साउंड ड्राइवर और 12वॉट के स्पीकर मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि एमआई स्मार्ट स्पीकर्स में 360-डिग्री रिच सराउंड साउंड का एक्सपीरियंस मिलता है। ये स्पीकर्स गूगल असिस्टेंट बेस्ड है, जिसे एप्प के ज़रिये कंट्रोल किया जा सकता है। आप इसे हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाएं में कोई भी कमांड दे सकते हैं। इस स्मार्ट स्पीकर को गूगल होम के ज़रिये आप अपनी लाइट्स व सिक्यॉरिटी कैमरा जैसी कनेक्टेड डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं। 

एमआई स्मार्ट स्पीकर की कीमत

एमआई के नए स्मार्ट स्पीकर की इंट्रोडक्टरी कीमत 3,499 रुपये है। वेबसाइट पर इसकी असली कीमत 5,999 रुपये दर्ज है। इसके साथ ही आपको एक साल का गाना.कॉम का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा। 

एमआई वॉच रिवॉल्व

डिजाइन की बात करें तो एमआई वॉच 46 एमएम स्टेनलेस स्टील का फ्रेम मेटल है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। रिवॉल्व वॉच में हार्ट रेट वेरिएबिलिटी ट्रैकिंग, स्ट्रेस लेवल ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग समेत कई फीचर्स मिलेते हैं। इस वॉच के पांच अलग स्ट्रैप ऑप्शन्स उपलब्ध हैं, जिनमें ब्लैक, ब्लू, ऑलिव, मरून और ब्लैक लेदर शामिल हैं। इस स्मार्ट वॉच की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है। भारत में इसकी सेल 6 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: डिजिटल इंडिया के सपने को साकार कर रहे हैं यह स्वदेशी ऐप्स

एमआई बैंड 5 के फीचर्स

एमआई फिटनेस बैंड 5, पिछले साल लॉन्च हुए एमआई बैंड 4 का अपडेट वर्ज़न है। इसमें 1.1 इंच के अमोलेड कलर फुल टच डिस्प्ले मिलता है।  यह बैंड 24 घंटे की नींद और फिटनेस को ट्रैक करता है। एमआई का बैंड फ्री एक्सरसाइज़ समेत 11 प्रोफेशनल गेम मोड सपोर्ट करता है। इसके अन्य फिटनेस व हेल्थ फीचर्स हैं जैसे स्लीप ट्रैकिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, वूमन हेल्थ ट्रैकिंग, स्ट्रेस मॉनिटरिंग आदि। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज करने पर यह 14 दिन तक और पावर सेविंग मोड में 21 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलती है। भारत में एमआई बैंड 5 की कीमत 2,499 रुपए है। इसमें स्ट्रैप के पांच कलर ऑप्शन उपलब्ध है जैसे कि नेवी ब्लू, ब्लैक, टील, पर्पल और ऑरेंज। 

एमईआई स्मार्ट एलईडी बल्ब के फीचर्स

एमआई स्मार्ट बल्ब की बात करें, तो यह कंपनी का सबसे सस्ता एलईडी बल्ब है। इस बल्ब की कीमत 499 रुपये रखी गई है। यह बल्ब 7.5 वॉट बिजली की खपत करता है। इसे एमआई होम एप्प के ज़रिये कंट्रोल किया जा सकता है। यह स्मार्ट बल्ब ऐमज़ॉन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट सपॉर्ट करता है। इसके अलावा आवाज़ के ज़रिये भी कंट्रोल किया जा सकता है। कंपनी ने दावा किया है कि यह बल्ब 13 साल आराम से चलेगा।

- शैव्या शुक्ला







This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept