अगर आपका बजट 25000 है तो यह 7 लैपटॉप है आपके लिए किफायती

top-7-laptops-in-the-range-of-25000

25000 तक के बजट लैपटॉप की लिस्ट में पहला स्थान लेनोवो के सेवंथ जनरेसन वाले Lenovo IdeaPad Core i3 7th Generation लैपटॉप को मिला है। यह बेहद खूबसूरत और यूज़फुल मॉडल है। इसमें आपको 4GB की रैम और 1TB की स्टोरेज मिलेगी।

आजकल लैपटॉप हर घर की जरुरत बन गया है। चाहे आप बेहद प्रोफेशनल हैं या सामान्य कार्य करने वाले सभी को आजकल लैपटॉप की जरुरत पड़ती ही है। हालाँकि अधिकांश लोग लैपटॉप पर सामान्य कार्य ही करते हैं जैसे वेब ब्राउज़िंग, एक्सेल, वर्ड, एमएस ऑफिस, मूवी देखना या गेम खेलना आदि। ऐसे में कई लोग बेहद प्रोफेशनल या महंगे लैपटॉप खरीद लेते हैं जिसकी उन्हें कोई खास जरुरत नहीं होती है। इन सामान्य कार्यों को करने के लिए किसी भी लैपटॉप में 4 जीबी रैम, 500GB स्टोरेज या 1TB स्टोरेज की उपलब्धता पर्याप्त होती है। ऐसे में हम आपको आपकी सामान्य जरूरत और बजट के हिसाब से कुछ बड़े ब्रांड के लैपटॉप मॉडल्स के बारे में बताएँगे।

इसे भी पढ़ें: Motorola Razr फोल्डेबल फोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Lenovo Ideapad Core i3 7th Gen

25000 तक के बजट लैपटॉप की लिस्ट में पहला स्थान लेनोवो के सेवंथ जनरेसन वाले Lenovo IdeaPad Core i3 7th Generation लैपटॉप को मिला है। यह बेहद खूबसूरत और यूज़फुल मॉडल है। इसमें आपको 4GB की रैम और 1TB की स्टोरेज मिलेगी। इसकी स्क्रीन 15.6 इंच की है तथा यह पूरी तरह से एचडी रेजोल्यूशन के साथ आती है। इतना ही नहीं इसका बैटरी बैकअप आपको लगभग 4 से 5 घंटे तक का मिलेगा। आप इसमें अपनी मूवी, म्यूजिक, पिक्चर्स और डाक्यूमेंट्स को बेहद आसानी से स्टोर कर सकते हैं। फ्लिप्कार्ट पर इसकी कीमत 24999 है। (http://bit.ly/2Xc6M93)


Dell Inspiron 15 3000 APU Dual Core A6 7th Gen

लैपटॉप की दुनिया में डेल की अपनी अलग ही पहचान है। डेल अपनी सुंदर डिजाइन और बेहतरीन गुणवत्ता के लिए खास तौर पर जाना जाता है। डेल के इस मॉडल में आपको 4GB DDR4 रैम और 1TB का स्टोरेज मिलेगा। इसमें आपको 3 USB का पोर्ट, 1 ईथरनेट पोर्ट और 1 माइक्रोफोन पोर्ट मिलेगा। इन सभी पोर्ट के साथ आप अपने लैपटॉप में किसी भी डिवाइस को अटैच कर सकते हैं। वही डेल अपने इस लैपटॉप की मॉडल पर 1 साल की वारंटी भी दे रहा है। फ्लिप्कार्ट पर इसकी कीमत 24,699 रूपये है। (http://bit.ly/2XbOkNJ)

HP APU Dual Core A9 7th Gen Laptop

भारत में अगर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले लैपटॉप ब्रांड्स की बात करें तो उनमें एचपी का नाम प्रमुखता से आता है। एचपी का यह मॉडल आपके बजट में बेहतरीन तरीके से फिट आएगा। इस मॉडल में आपको 4GB रैम और 1TB स्टोरेज के साथ 2GB का एएमडी ग्राफिक्स कार्ड भी मिलता है। हालांकि इस तरीके की फैसिलिटी आपको महंगे लैपटॉप में ही देखने को मिलती है। इसके साथ ही इसकी स्टोरेज काफी अच्छी मानी जा रही है, जिसमें आप अपने ग्राफिक्स को आसानी से स्टोर कर सकते हैं। एक बार चार्ज करने पर यह लैपटॉप 5 घंटे तक आसानी से चलेगा। इसकी मांग का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि अक्सर यह फ्लिप्कार्ट सोल्ड आउट दिखलाता है। इसकी कीमत 24,990 रूपये है। (http://bit.ly/2XarZAg) 

इसे भी पढ़ें: ये हैं 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले फोन जो आते हैं आपके 'बजट' में

Asus Core I3 7020u 7th Gen Thin And Light Laptop

25000 की रेंज में आसुस का यह लैपटॉप बेहद शानदार है। लैपटॉप की सबसे बड़ी खासियत इसकी आईस-कूल टेक्नोलॉजी है जिससे लैपटॉप ठंडा बना रहता है और आपको ओवरहीटिंग की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके साथ ही इसमें 4जीबी डीडीआर स्टोरेज के साथ इंटेल कोर i7 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस लैपटॉप के साथ विंडोज 10 OS इनस्टॉल मिलेगा। इसकी स्क्रीन है 15 इंच की और HD डिस्प्ले के साथ आती है। वहीं इसमें एंटी ग्लेयर डिस्प्ले तथा फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा मिलेगी। Amazon पर इसकी कीमत है 26895/- (https://www.amazon.in/Asus-Laptop-Windows-X507UA-EJ836T/dp/B07QJ9YRG3)

Acer Aspire Core i3 8th Gen लैपटॉप

सेवंथ जेनरेशन के बाद लॉन्च 8 जेनेरेशन चिपसेट के साथ इंटेल कोर i3 8th एसेर का लैपटॉप बेहद मजबूत और एक्सीलेंट है। इसमें 15 इंच की एचडी रिजोलुशन डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसका बैटरी बैकअप भी बेहद शानदार है जो कि एक बार चार्ज करने पर 6 से 7 घंटे तक चल सकता है। जहां तक रैम की बात करेंगे तो इसमें भी 4GB रैम और 1TB का स्टोरेज आपको मिलेगा। इतना ही नहीं इस लैपटॉप में आपको कई सारे यूएसबी पोर्ट मिलेंगे जिसमें आप आसानी से कोई भी हार्ड डिस्क, माउस, कीबोर्ड, प्रोजेक्टर अटैच कर सकते हैं। इसका डॉल्बी डिजिटल ऑडियो साउंड सिस्टम आपको बेहतरीन साउंड प्रदान करेगा। आपको ऑपरेटिंग सिस्टम के तहत विंडो 10 मिलेगा। Paytm Mall पर इसकी कीमत है 27,990 और अगर आपके पास ऑनलाइन कूपन है तो आप कुछ और छूट प्राप्त कर सकते हैं।(http://bit.ly/2rCatsU)

इसे भी पढ़ें: नए अवतार में आया Redmi Note 8 Pro, जानिए क्या है खासियत

HP 15 Intel Pentium

इस लैपटॉप के मॉडल में भी आपको 4 GB रैम और 1TB का स्टोरेज मिलेगा। इसमें मौजूद 1.1 बेस प्रोसेसर की स्पीड को 2.7 तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें भी 15.6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और यह विंडो टेन ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस मिलेगा। आपको 1 साल की वारंटी के साथ यह लैपटॉप 4 घंटे का बैटरी बैकअप देगा। अमेज़न पर इसकी कीमत तकरीबन 21 हज़ार है। (https://www.amazon.in/HP-Pentium-15-6-Inch-Laptop-15-DA0389TU/dp/B07SQGQLYT?tag=googinhydr18418-21)


Asus X Series Core i3 7th Gen Laptop

आसूस X सीरीज का यह लैपटॉप हैवी यूजर्स के लिए भी कामयाब है। इसमें 15.6 इंच का एचडी डिस्प्ले तथा 4 जीबी रैम लगा हुआ है। यह इंटेल i3, 7वीं जेनेरेशन के प्रोसेसर द्वारा चलता है। इसमें आप हैवी सॉफ्टवेयर चला सकते हैं, साथ ही गेम भी खेल सकते हैं। आप इसके रैम को 12 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। फ्लिप्कार्ट पर इसकी कीमत 24,990 रूपये है। (https://www.flipkart.com/asus-x-series-core-i3-7th-gen-4-gb-1-tb-hdd-endless-x540ua-gq703-laptop/p/itmfehzwhwsvujbx)

- मिथिलेश कुमार सिंह

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़