Whatsapp ला रहा नया फीचर, ग्रुप एडमिन करेगा तय कौन करेगा मैसेज या कौन नहीं

whatsapp new feature admin will decide who can post in the group
एप व्हाट्सएप में एक और नया फीचर आने वाला है। आने वाले समय में व्हाट्सएप का ग्रुप एडमिन तय करेगा कि ग्रुप में कौन मैसेज करेगा और कौन नहीं।

दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाली मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में एक और नया फीचर आने वाला है। आने वाले समय में व्हाट्सएप का ग्रुप एडमिन तय करेगा कि ग्रुप में कौन मैसेज करेगा और कौन नहीं। इस फीचर के आते ही अनवानटेड मैसेज को रोका जा सकेगा।

इस फीचर से ग्रुप एडमिन को किसी भी ग्रुप मेंबर को मैसेज भेजने से रोकने का अधिकार मिलेगा। फिलहाल अभी इस फीचर को व्हाट्सएप बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रहा है। इस फीचर की टेस्टिंग पूरी होते ही यह फीचर सभी के लिए जारी किया जाएगा। व्हाट्सएप के नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के पास सेटिंग्स बदलने का अधिकार होगा। इस नए फीचर को लेकर व्हाट्सएप का कहना है कि इस फीचर से लोगों को बड़ा फायदा होगा। इस फीचर के आने के बाद लोगों को फालतू मैसेज से छुटकारा मिल जाएगा।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप के लिए ग्रुप एडमिन कंट्रोल सबसे पहले मई में जारी किया गया था। सबसे पहले ग्रुप एडमिन को ग्रुप डिसक्रिप्शन और आइकन को बदलने का अधिकार दिया गया था। बता दें कि व्हाट्सएप कई सालों से अपने पेमेंट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। व्हाट्सएप ने कहा है कि पेमेंट फीचर के लिए वह 24 घंटे कस्टमर सेवा देगा।

-अर्चित गुप्ता

अन्य न्यूज़