अल कायदा ने भारत को दी धमकी! जवाहिरी ने संदेश में लिखा 'कश्मीर को मत भूलना'

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jul 10 2019 2:28PM
अल कायदा ने भारत को दी धमकी! जवाहिरी ने संदेश में लिखा 'कश्मीर को मत भूलना'
Image Source: Google

जवाहिरी ने इस संदेश में जहां पाकिस्तान में पनपे आतंकियों की तारिफ की है तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ जहर उगला है। इससे ये साफ है कि अल जवाहिरी जम्मू कश्मीर में आतंक फैला रहे आतंकियों कि अपने खेमे में शामिल करना चाहता है और आतंक फैलाने की नई रणनीति बना रहा है।

लादेन के आतंकी संगठन अल कायदा ने भारत को गीदड़ भभकी दी है। अल कायदा के खूंखार आतंकी अल जवाहिरी ने अपना एक बयान जारी करते हुए भारत को टारगेट किया। जवाहिरी ने भारत को धमकी देते हुए 'कश्मीर को मत भूलना' नाम से संदेश जारी किया। 'Don’t Forget Kashmir' संदेश में कश्मीर में आतंकवाद फैला रहे आतंकियों की खूब तारिफ की गई है साथ ही खूंखार आतंकी जाकिर मूसा की तस्वीर को भी पोस्ट किया गया है। जवाहिरी ने इस संदेश में जहां पाकिस्तान में पनपे आतंकियों की तारिफ की है तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ जहर उगला है। इससे ये साफ है कि अल जवाहिरी जम्मू कश्मीर में आतंक फैला रहे आतंकियों कि अपने खेमे में शामिल करना चाहता है और आतंक फैलाने की नई रणनीति बना रहा है।



इसे भी पढ़ें: कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी पर NIA का शिकंजा, आवासीय संपत्ति जब्त की

कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठन एक्टिव हैं ऐसे में कश्मीर में अपनी पकड़ बनाने के लिए और उनका समर्थन पाने के लिए अल कायदा के अल जवाहिरी ने ये संदेश जारी किया है। जवाहिरी ने अपने संदेश में आतंकियों को जेहादी-मुजाहिदीन कहा है। साथ ही ये भी कहा है कि जेहादी-मुजाहिदीनों को पाकिस्तान के चंगुल से मुक्त होना पड़गा। इस समय पाकिस्तान के ऊपर बहुत भारी अंतरराष्ट्रीय दबाव है। वह दोहरा चरित्र दिखा रहा है ऐसे में पाकिस्तान पर कश्मीर विवाद को लेकर विश्वास नहीं किया जा सकता। आतंकियों को जवाहिरी ने अल्लाह का वास्ता देकर आतंक को ज्यादा फैलाने के लिए उकसाया है। खूंखार आतंकी अल जवाहिरी ने अपने संदेश में कहा कि आतंकियों को  भारतीय सुरक्षाबलों से डरने की जरूरत नहीं है वह एक अपस्टार्ट समूह  तैयार कर रहा है जिससे भारत पर बड़ी चोट की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें: जयशंकर और शेख अब्दुल्ला के बीच आतंकवाद निरोधक कदमों पर चर्चा

इस बारे में जब विशेषज्ञ मेजर जनरल (रिटा.) जीडी बक्शी से बात की कई तो उन्होंने एक निजी चैनल को बताया की ऐसे में सावधान रहने की जरूरत है। मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया गया है। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। ऐसे में पाकिस्तान की आईएसआई अल कायदा के खूंखार आतंकी अल जवाहिरी को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है। ताकि वह दुनिया को दिखा सके की पाकिस्तान आतंक के खिलाफ है लेकिन अल जवाहिरी के जरिए अपना काम चला रहा है। जीडी बक्शी ने आगे कहा कि अब वक्त आ गया है कि कश्मीर के आतंकियों के खिलाफ बेहद कड़ी कार्रवाई की जाए। पत्थरबाजों के खिलाफ भी सख्त एक्शन होना चाहिए।'

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप