वैलेंटाइन पर जरूरी नहीं है पार्टी करना, इस तरह भी कर सकते हैं सेलिब्रेट

By मिताली जैन | Publish Date: Feb 13 2019 12:17PM
वैलेंटाइन पर जरूरी नहीं है पार्टी करना, इस तरह भी कर सकते हैं सेलिब्रेट
Image Source: Google

इस खास दिन बाहर जाने का मन नहीं है तो घर पर भी इस दिन को बेहद अलग अंदाज में मनाया जा सकता है। बस आप दोनों साथ मिलकर मस्ती करते हुए कुछ खास पकाएं। यकीन मानिए, आपके आपसी प्यार से उस डिश का स्वाद कई गुना बढ़ जाएगा।

वैलेंटाइन का दिन सेलिब्रेट करने के लिए सबसे पहले पार्टी करने का ख्याल ही मन में आता है। लेकिन अगर इस बार आपका पार्टी करने का मूड नहीं है तो भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। बिना पार्टी किए भी आप इस दिन को बखूबी तरीके से मना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं बिना पार्टी किए वैलेंटाइन मनाने के तरीके के बारे में−
भाजपा को जिताए
 
बोर्नफायर
ठंड भरी शाम में अगर पार्टनर का साथ मिल जाए तो कहने ही क्या। इस दिन दुनिया के शोर−शराबे से दूर घर के बाहर या घर के भीतर ही बोर्नफायर का इंतजाम करें। इस बोर्नफायर में आप दोनों कुछ मस्ती भरे गेम खेलें या फिर एक−दूसरे के रोमांटिक गाना गाएं या डांस करें, यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है। 


 
 
पकाएं कुछ खास
अगर इस खास दिन बाहर जाने का मन नहीं है तो घर पर भी इस दिन को बेहद अलग अंदाज में मनाया जा सकता है। बस आप दोनों साथ मिलकर मस्ती करते हुए कुछ खास पकाएं। यकीन मानिए, आपके आपसी प्यार से उस डिश का स्वाद कई गुना बढ़ जाएगा। 



बिताएं वक्त
वैलेंटाइन डे पर हर व्यक्ति अपने पार्टनर को अधिक से अधिक वक्त देना चाहता है। ऐसे में आप भी कुछ ऐसा प्लॉन करें, जिसमें आप एक−दूसरे को ज्यादा से ज्यादा वक्त दे सकें। आप चाहें तो घर पर ही कोई रोमांटिक मूवी देख सकते हैं या कपल डांस कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त पुराने यादगार दिनों को रिक्रिएट करने के लिए उन जगहों पर जाएं, जहां पर आप अपने रिश्ते के शुरूआती दिनों में जाया करते हैं। इससे आपके रिश्ते में एक नयापन तो आएगा ही, साथ ही आपको भीतरी तौर पर भी काफी अच्छा लगेगा। वैसे आप चाहें तो अपनी पहली डेट को भी इस दिन रिक्रिएट कर सकते हैं।


 
करें कुछ एडवेंचर्स
कुछ लोग बेहद एडवेंचर्स होते हैं। अगर आप दोनों का स्वभाव भी ऐसा ही है तो क्यों न इस दिन को बेहद एडवेंचर्स तरीके से सेलिब्रेट किया जाए। इसके लिए आप एक घोस्ट राइड या कोई हॉरर मूवी देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त स्काई डाइविंग, आईस स्केटिंग, रॉक क्लाइम्बिंग जैसी कुछ एडवेंचर्स एक्टिविटीज करना भी अच्छा आईडिया हो सकता हैं।

 
बनाएं लव लिस्ट
वैलेंटाइन का दिन एक ऐसा दिन होता है, जब आप अपने पार्टनर को इस बात का अहसास कराते हैं कि वह आपके लिए कितना खास है। पुराने सभी गिले−शिकवे भूलकर रिश्ते में प्रेम का संचार करने का यह अच्छा मौका है। ऐसे में इस खास दिन आप एक लव लिस्ट बनाएं, जिसमें आप अपने पार्टनर की उन दस खूबियों के बारे में लिखें, जो न सिर्फ आपको पसंद हैं, बल्कि आपको उनसे जोड़े भी रखती हैं। इतना ही नहीं, आप उन्हें यह सभी खूबियां पढ़कर भी सुनाएं और उन्हें अपने जीवन में आने के लिए शुक्रिया अदा करें। इस तरह आप अपने प्यार को स्पेशल होने का अहसास करा सकते हैं।
 
करें कुछ स्पेशल
चूंकि यह कपल्स के लिए एक बेहद स्पेशल दिन है तो इस दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट किया जाना चाहिए। बाजार में मिलने वाले उपहार के स्थान पर अपने हाथों से ही कुछ बनाकर उपहार में दें। फिर चाहे वह एक पेंटिंग हो या फिर आपकी अच्छी यादों का कोलार्ज या फिर प्यारा लव नोट, कुछ ऐसा उपहार दें, जिससे आपके दिल की फीलिंग्स आपके पार्टनर के दिल तक सीधे ही पहुंचे। इस तरह अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करके आप इस दिन को खास बना सकते हैं।
 
-मिताली जैन

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video