प्यार अगर रूठ गया है तो वैलेंटाइन डे पर इस तरह मना सकते हैं

By रेनू तिवारी | Publish Date: Feb 13 2019 6:23PM
प्यार अगर रूठ गया है तो वैलेंटाइन डे पर इस तरह मना सकते हैं
Image Source: Google

जिस तरह हर व्‍यक्ति का स्‍वभाव अलग होता है, उसी तरह से रूठे हुए को मनाने का अंदाज भी भिन्‍न-भिन्‍न होता है। अगर ये अंदाज पुराने प्रचलित तरीकों से अलग होगा तो आपके साथी के मान जाने की संभावनाएं भी बढ़ेंगी।

कई बार जाने-अनजाने में हमसे हमारा प्यार रूठ जाता है। छोटी सी अनबन भी बहुत बड़ी हो जाती है। वैसे झगड़े कहाँ नहीं होते हैं पर वक़्त पर किसी को ना मनाओ तो बात हाथ से निकल भी सकती है अक्‍सर प्रेमी जोड़ों को एक-दूसरे से यही शिकायत रहती है। तो जनाब अगर आपका साथी आपसे रूठ गया है तो यह कतई जरूरी नहीं है कि आपको उसे मनाने में कड़ी मशक्‍कत ही करनी पड़े। यह काम एकदम आसानी से भी हो सकता है, बस जरूरत होती है थोड़ी समझदारी की। यह ऐसा नाजुक वक्‍त होता है, जब कोई संबंध टूट भी सकता है या उस रिश्‍ते में और मजबूती भी आ सकती है। इसलिए जल्‍दबाजी में कोई कदम न उठाएं। कोई निर्णय लेने से पूर्व काफी सोच-विचार लें। अगर संभव हो तो नजदीकी मित्रों से सलाह भी ले सकते हैं। जिस तरह हर व्‍यक्ति का स्‍वभाव अलग होता है, उसी तरह से रूठे हुए को मनाने का अंदाज भी भिन्‍न-भिन्‍न होता है। अगर ये अंदाज पुराने प्रचलित तरीकों से अलग होगा तो आपके साथी के मान जाने की संभावनाएं भी बढ़ेंगी और यकीन मानिए रिश्‍ते की खूबसूरती और मजबूती, दोनों बढ़ेगी।
भाजपा को जिताए
 
 


आइये बताते हैं वो 10 बातें जब रूठ जाए आपका साथी तो कैसे मनायें अपने प्यार को
 
पसंदीदा रंग के कपड़े की SORRY
मान लीजिए अगर आपका साथी रूठा है, उसे मनाने के लिए उसके पसंदीदा रंग के कपड़े पहनकर उसके सामने जाएं और आंखों में आंखें डालकर सॉरी कह दें, उसे अच्‍छा लगेगा। हो सकता है उसका गुस्‍सा काफूर हो जाए।
 


फूलों का सहारा
वो कहते हैं ना प्रेमिका होती है हमारी फूलों जैसी। एक फूल ही किसी के मूड को एक पल में सही कर सकता है। लाल हो या पीला, सफ़ेद हो या गुलाबी फूल से आप अपनी गलती के माफ़ी बहुत प्यार से मांग सकते हैं। सौरभ ने पूरे 1 सप्ताह तक अपने गर्लफ्रेंड को फूलों के तोहफा दिया और अन्त में राधिका का जवाब मिला- बस करो अब नौटंकी, आई लव यू।
 


 
एक प्‍यारी-सी कविता 
क्‍यूं न एक खूबसूरत-सा कार्ड खरीद कर अपने मन की गहराइयों से एक प्‍यारी-सी कविता उस पर लिखें और बची हुई जगह पर लम्‍बा-सा सॉरी लिखें। यकीन कीजिए, न मानने का सवाल ही नहीं उठता। आप चाहें तो अपने प्रेमी या प्रेमिका को प्रेम पर कोई अच्‍छी-सी किताब भी भेंट कर सकते हैं।
 
एक मुलाकात का इंतजार 
रूठी थी जान महीने से, ना मिलना होता था और ना वो बात करती थी। अब ऐसे में तो कोई चारा बचता ही नहीं है। लेकिन एक मुलाक़ात जरूरी होती है सनम। आकाश का इंदु से मिलना बहुत जरूरी था, तो क्या था हमारे भाई चले गये उनके घर के नीचे और घंटों किया इंतज़ार, फिर हुई एक मुलाक़ात तो दोनों कुछ बोल बोले तो नहीं बस आसुओं से जता दिया अपना प्यार। आज दोनों की शादीशुदा जिंदगी है।
 
एक प्यारी सी kiss
बात बिगड़ी हुई हो, गुस्से से आँख लाल हों, तब एक प्यारी सी और छोटी से kiss, बिगड़ी बात बना जाती है।
 
बनाकर खिलायें अपने हाथ का खाना
इंसान के दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है। जब सब रास्ते बंद हो जाएं तो यह एक असरदार रास्ता जरूर काम आता है। लड़के अगर खाना बनाकर एक बार अपनी रूठी गर्लफ्रेंड को खिला दें तो सारा गुस्सा पल में खत्म हो सकता है।

भगवान के उपवास का सहारा
रवि की गर्लफ्रेंड फ्राइडे को व्रत रखती थी, तो बस फिर क्या था लिया सहारा भगवान का और उसी दिन व्रत रखा, मंदिर की तस्वीर भेजी और भूखा रहा.. शाम को प्यार का प्यार से जवाब आया कि अब चलो कुछ खा लो।
 
व्हाट्सएप्प पर साथ वाली प्रोफाइल लगाना और रोमेंटिक स्टेटस
अगर आप बात करने में उस्ताद हैं तो बस फिर है किस बात का इंतज़ार आपको। उठाओ अपना मोबाइल और बन जाओ ज़रा फ़िल्मी। आज भी बेशक हम कितने ही पश्चिमी सभ्यता वाले हो गये हैं पर लड़कियां आज भी आशिकी वाली बातों को पसंद करती हैं। 70 का शाहरूख खान या अक्षय कुमार की बातें आपकी जान को फिर से आपके करीब ला सकती हैं।
 
गाना गाना सीख लें
अमित को गीता से जुदा हुए पूरे 2 महीने हो गये थे। कहीं ना कहीं बात तो दोनों करना चाहते थे पर अब कौन सॉरी बोले और बात यहाँ इगो पर भी थी। तो लो जी अमित ने एक रात 2 बजे अपना फ़ोन उठाया और गीता के लिए उसके वाला गाना गाया, 'हमें तुमसे प्यार कितना, ये हम नहीं जानते'। इस बहाने बात भी शुरू हुई और फिर से प्यार की शुरूआत हो गयी।
 
 
चॉकलेट से बनती हैं बिगड़ी बातें
चलो आज कुछ मीठा हो जाये। और मीठे में सबसे प्यारी चीज लड़कियों के होती है चॉकलेट। आप अगर अपने उनके गुस्से को शांत करना चाहते हैं तो बस मिलकर एक चॉकलेट उनको खिला दीजिये। लो बन गयी फिर बात।
 
उनकी तारीफ उनके सामने ज़रा कर दीजिये
वो बैठे हुए थे सामने और गुस्से में ना जाने क्या-क्या बोल रहे थे। अब और साथ नहीं रहना हमको, रोज के झगड़ों से हम तंग हो चुके हैं। अब बात थी लड़के की तो उसने उनकी सिर्फ तारीफ़ की।
 
शॉपिंग करा दो बस उस वक़्त
अगर बात ज्यादा ही खराब हो रखी है तो बस फिर तो मदद ले ही लीजिये एक बार शॉपिंग की। अब अगर अगली बार आपकी गर्लफ्रेंड रूठ जाए तो अपनायें इनमें से कोई उपाय, शायद बिगड़ती बात बन जाये।
 
-रेनू तिवारी

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video