दिल्ली में धूल भरी आंधी चलने की आशंका, 39 डिग्री तक पहुंचेगा पारा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 5 2019 11:40AM
दिल्ली में धूल भरी आंधी चलने की आशंका, 39 डिग्री तक पहुंचेगा पारा
Image Source: Google

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ स्थानों पर लू चल सकती है जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। उन्होंने बताया कि आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 79 प्रतिशत दर्ज किया गया।

नयी दिल्ली।दिल्लीवासियों की शुक्रवार की सुबह की शुरुआत गर्मी के साथ हुई। न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ स्थानों पर लू चल सकती है जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। उन्होंने बताया कि आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 79 प्रतिशत दर्ज किया गया। 

भाजपा को जिताए

मौसम विभाग ने आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है और दोपहर तथा शाम में गरज के साथ छीटें पड़ने और धूल भरी आंधी चलने का अनुमान जताया है।आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख बी पी यादव ने बताया कि पूर्वी अफगानिस्तान और उससे जुड़े पाकिस्तान पर कमजोर पश्चिमी विक्षोभ बनने और राजस्थान पर चक्रवाती परिसंचरण के कारण गरज के साथ छीटें पड़ने और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।
 


 
उन्होंने कहा, ‘‘हिंद-गांगेय मैदानी हिस्से पर पूर्वी हवाओं के कारण बंगाल की खाड़ी की ओर से आ रही नमी के कारण आर्द्रता भी बढ़ सकती है। इसका प्रभाव छह अप्रैल तक रहेगा और शनिवार से अधिकतम तापमान गिर सकता है।’’बृहस्पतिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 38.2 और 18.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप